नीतीश और नायडू ने मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे , बैठक में शामिल हुए 13 दलों के नेता , सबने किया एकजुटता का वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस ( एनडीए ) का नेता चुन लिया गया है। पुराने संसद ( संविधान सदन ) भवन के सेंट्रल हॉल में आज आयोजित एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने पहुंचकर सबसे पहले भारत के संविधान को माथे से लगाया। इसके बाद राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अमित शाह और नितिन गडकरी जैसे दिग्गज बीजेपी नेताओं ने अनुमोदन किया

Jun 7, 2024 - 20:13
Jun 7, 2024 - 20:14
 0  94
नीतीश और नायडू ने मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे , बैठक में शामिल हुए 13 दलों के नेता , सबने किया एकजुटता का वादा

न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली  07-06-2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस ( एनडीए ) का नेता चुन लिया गया है। पुराने संसद ( संविधान सदन ) भवन के सेंट्रल हॉल में आज आयोजित एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने पहुंचकर सबसे पहले भारत के संविधान को माथे से लगाया। इसके बाद राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अमित शाह और नितिन गडकरी जैसे दिग्गज बीजेपी नेताओं ने अनुमोदन किया। बैठक में एनडीए के 13 दलों के नेता शामिल हुए। इसके अलावा राज्यसभा सांसदों समेत गठबंधन के सभी 293 सांसद और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री व डिप्टी सीएम मीटिंग में मौजूद रहे।

 

नरेंद्र मोदी 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। वरिष्ठ बीजेपी नेता प्रहलाद जोशी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह रविवार को शाम 6 बजे होगा। राजनाथ ने बैठक में कहा कि बीजेपी के लिए गठबंधन बाध्यता नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रमुख नीतीश कुमार व टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बैठक के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और देश के विकास की रफ्तार आगे भी इस तरह निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि हम सबका साथ , सबका विकास और विकसित भारत के लिए उन्हें अपना समर्थन देते हैं। टीडीपी प्रमुख ने कहा कि मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया।

 

उन्होंने दिन-रात प्रचार किया। नायडू ने बताया, आंध्र प्रदेश में हमने 3 सार्वजनिक बैठकें और एक बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया है। उन्होंने कहा, हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। नीतीश कुमार ने कहा, खुशी की बात है कि मोदी 10 साल से प्रधानमंत्री हैं और फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने देश की सेवा की है और हमें अब पूरा भरोसा है कि जो भी काम रह गए हैं अगली बार वो सब मोदी जी पूरा कर देंगे। वह पूरे देश को लेकर आगे बढ़ेंगे। नीतीश ने कहा, हम लोग पूरे तौर पर सब दिन मोदी जी के साथ रहेंगे। वह जो भी कुछ करेंगे, जिस तरह करेंगे, सब अच्छा है। इनकी बात को मानते हुए हम आगे चलेंगे।

 

बिहार का भी सब काम हो ही जाएगा। जो कुछ बचा है, हम वो भी कर देंगे। जेडीयू प्रमुख ने कहा कि हमको तो लगता है कि अगली बार जब आप आएंगे , तो इस बार जो कुछ लोग इधर-उधर जीत गए हैं, वे सब हारेंगे। उनके लिए तब कोई गुंजाइश नहीं रहेगी। उन्होंने कहा, विपक्ष के लोगों ने आज तक कोई काम नहीं किया, कोई देश सेवा नहीं की। उन्होंने पीएम मोदी से कहा, आपने देश की बहुत सेवा की है और लोकसभा चुनावों में उसी का आपको फल मिला है। नीतीश ने कहा, आप (मोदी जी) रविवार को शपथ ग्रहण करने वाले थे, हम तो चाहते थे कि आज ही हो जाता तो अच्छा था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow