काजा-कुल्लू रूट पर करीब एक महीने बाद फिर एचआरटीसी बस सेवा होगी शुरू

हिमाचल पथ परिवहन निगम अटल टनल होकर काजा-कुल्लू रूट पर करीब एक महीने बाद फिर बस सेवा शुरू करने जा रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश के बीच आई बाढ़ और भू-स्खलन के कारण 250 किलोमीटर लंबी यह सडक़ मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद

Aug 11, 2023 - 15:50
 0  20
काजा-कुल्लू रूट पर करीब एक महीने बाद फिर एचआरटीसी बस सेवा होगी शुरू

यंगवार्ता न्यूज़ - केलांग     11-08-2023

हिमाचल पथ परिवहन निगम अटल टनल होकर काजा-कुल्लू रूट पर करीब एक महीने बाद फिर बस सेवा शुरू करने जा रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश के बीच आई बाढ़ और भू-स्खलन के कारण 250 किलोमीटर लंबी यह सडक़ मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया था। 

सीमा सडक़ संगठन के 94 और 108 आरसीसी ने कड़ी मेहनत के बाद सडक़ मार्ग को बहाल कर दिया है। एचआरटीसी केलांग डिपो 11 अगस्त से फिर इस रूट पर बस सेवा शुरू करने जा रहा है। सडक़ मार्ग बंद होने के कारण स्पीति के लोगों को कुल्लू-मनाली आने जाने के लिए वाया रामपुर-किनोर के रास्ते लगभग 700 किमी का सफर तय करना पड़ रहा था। 

जबकि स्पीति के तोद घाटी में नकदी फसलें भी तैयार हो गई हैं। ऐसे में किसानों की परेशानी भी बढ़ गई है, लेकिन बीआरओ ने ग्रांफू से बातल तक क्षतिग्रस्त सडक़ मार्ग के हिस्सों को दुरस्त कर दिया है। 10 जुलाई से यह सडक़ मार्ग बंद था। एचआरटीसी केलांग डिपो के आरएम अंशित ने खबर की पुष्टि की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow