चुनावी मे धांधली रोकेगा सी विजिल एप , फोटो या वीडियो अपलोड होते ही 100 मिनट के भीतर एक्शन लेगा आयोग

जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव में किसी भी तरह के गैर-कानूनी काम को रोकने के लिए cVIGIL नाम का एक ऐप बनाया है। अगर कोई भी शख्स ये देखता है किसी भी प्रत्याशी , पार्टी या अन्य व्यक्ति की ओर से पैसा बांटना , रिश्वतखोरी , मुफ्त उपहार , शराब वितरण , अनुचित समय से देर तक लाउडस्पीकर बजाने जैसे कार्य किए जा रहे है या फिर ऐसा कोई भी काम जो चुनाव आचार संहिता को तोड़ रहा

Mar 19, 2024 - 18:53
 0  21
चुनावी मे धांधली रोकेगा सी विजिल एप , फोटो या वीडियो अपलोड होते ही 100 मिनट के भीतर एक्शन लेगा आयोग
 
सन्नी वर्मा - हरिद्वार  19-03-2024
जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव में किसी भी तरह के गैर-कानूनी काम को रोकने के लिए cVIGIL नाम का एक ऐप बनाया है। अगर कोई भी शख्स ये देखता है किसी भी प्रत्याशी , पार्टी या अन्य व्यक्ति की ओर से पैसा बांटना , रिश्वतखोरी , मुफ्त उपहार , शराब वितरण , अनुचित समय से देर तक लाउडस्पीकर बजाने जैसे कार्य किए जा रहे है या फिर ऐसा कोई भी काम जो चुनाव आचार संहिता को तोड़ रहा है। 
तो cVIGIL ऐप के जरिए तुरंत शिकायत की जा सकती है। शिकायत में नागरिक टेक्स्ट मैसेज, लाइव फोटो या वीडियो को कैप्चर कर की जा सकती है। जानकारी मिलते ही चुनाव आयोग की टीम 100 मिनट के अंदर लोकेशन ट्रेस करके उस जगह पर पहुंच जाएगी जहां से शिकायत की गई है। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील की कि अगर कोई नेता या व्यक्ति चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता पाया जाता है, तो उसका फोटो खींचिए और cVIGIL ऐप पर अपलोड कर दीजिए। आप कहां खड़े हैं ये मोबाइल ऐप से जान लेंगे। 100 मिनट के भीतर हम अपनी टीम भेजकर शिकायत का निपटारा कर देंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow