देश दुनिया में प्रसिद्ध श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए तैयारी में जुटा कुल्लू प्रशासन  

प्रदेश के जिला कुल्लू के उपमंडल निरमंड में देश दुनिया में प्रसिद्ध श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए कुल्लू प्रशासन अब तैयारी में जुट गया है। श्रीखंड महादेव की यात्रा जुलाई माह में शुरू

Jun 8, 2024 - 11:20
 0  20
देश दुनिया में प्रसिद्ध श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए तैयारी में जुटा कुल्लू प्रशासन  

यंगवार्ता न्यूज़ - कुल्लू    08-06-2024

प्रदेश के जिला कुल्लू के उपमंडल निरमंड में देश दुनिया में प्रसिद्ध श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए कुल्लू प्रशासन अब तैयारी में जुट गया है। श्रीखंड महादेव की यात्रा जुलाई माह में शुरू की जाती है। 

बीते साल भारी बरसात के चलते इस यात्रा को स्थगित कर दिया था। ऐसे में इस साल श्रीखंड महादेव यात्रा के दौरान आने वाले रास्तों व नालों के निरीक्षण के लिए प्रशासन के द्वारा एक टीम को रवाना कर दिया गया है। 

टीम में अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान, राजस्व विभाग, वन विभाग के सदस्य शामिल है, जो पूरे रास्ते का निरीक्षण करेंगे और उसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी जाएगी।

उसके बाद श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए प्रशासन के द्वारा तारीख तय की जाएगी। जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष पंकज परमार ने बताया कि बीते साल भी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।  

इसके अलावा अबकी बार इस बात का भी ख्याल रखा जाएगा की जो भी श्रद्धालु पार्वती बाग में ठहरे। वहां पर उनके लिए उचित व्यवस्था हो। इसके लिए भी एक समय सीमा को तय किया जाएगा, ताकि पार्वती बाग में जितने श्रद्धालुओं के रहने की क्षमता है। उतने ही श्रद्धालु वहां पर पहुंच सके।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow