नगरोटा सूरियां के गलुआ में अचानक आग भड़कने से 50 लाख का नुकसान

प्रदेश के जिला कांगड़ा के विधानसभा क्षेत्र जवाली के अधीन नगरोटा सूरियां के समीप ठाकुर टिंबर आरा मशीन गलुआ में लगी आग के कारण 50 लाख का नुकसान हो गया तथा लोगों ने बड़ी सूझबूझ व हिम्मत से साथ लगते घरों को आग की चपेट में आने से बचाया

Jun 2, 2024 - 10:17
 0  38
नगरोटा सूरियां के गलुआ में अचानक आग भड़कने से 50 लाख का नुकसान

यंगवार्ता न्यूज़ - जवाली    02-06-2024

प्रदेश के जिला कांगड़ा के विधानसभा क्षेत्र जवाली के अधीन नगरोटा सूरियां के समीप ठाकुर टिंबर आरा मशीन गलुआ में लगी आग के कारण 50 लाख का नुकसान हो गया तथा लोगों ने बड़ी सूझबूझ व हिम्मत से साथ लगते घरों को आग की चपेट में आने से बचाया। अगर साथ लगते घरों में आग पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। 

आग इतनी भयावह थी कि अग्निशमन विभाग की टीमों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बार-बार साथ लगती खड्ड से पानी भरकर लाना पड़ रहा था। प्राप्त जानकारी अनुसार गलुआ के लोग शनिवार सुबह उठे तो ठाकुर टिंबर आरा मशीन में आग लगी हुई थी। 

लोग एकदम से घर से पानी की बाल्टियां-घड़े लेकर आग को बुझाने में जुट गए लेकिन आग की उठती लपटों को काबू करना मुश्किल था।आग आगे न फैले इसके लिए आरा मशीन के साथ-साथ जेसीबी से गहरी नाली निकाली गई। आरा मालिक रामू सम्याल को भी सूचना दी गई तथा वह भी मौके पर पहुंच गए। 

फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां फतेहपुर तथा जवाली से पहुंची लेकिन तब तक सब कुछ जलकर स्वाह हो चुका था। रामू समयाल ने बताया कि करीबन 50 लाख का नुकसान हुआ है। 

नगरोटा सूरियां चौकी से पुलिस व पटवारी मौके पर पहुंच गए तथा नुकसान का आंकलन किया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। डीएसपी जवाली वीरी सिंह ने बताया कि पुलिस आग के कारणों का पता लगाने में लगी हुई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow