पर्यटकों की पहली पसंद बना रोहतांग दर्रा के एचआरटीसी ने इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरू

अटल टनल रोहतांग, सिस्सू, कोकसर में बर्फ पिघलने के बाद 13050 फुट ऊंचा रोहतांग दर्रा पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। देशभर में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कुल्लू-मनाली में सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़़ी

Jun 9, 2024 - 11:38
 0  37
पर्यटकों की पहली पसंद बना रोहतांग दर्रा के एचआरटीसी ने इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरू

यंगवार्ता न्यूज़ - कुल्लू     09-06-2024

अटल टनल रोहतांग, सिस्सू, कोकसर में बर्फ पिघलने के बाद 13050 फुट ऊंचा रोहतांग दर्रा पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। देशभर में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कुल्लू-मनाली में सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़़ी है। एचआरटीसी ने रोहतांग दर्रा के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू कर दी है। 

बस में सैलानियों को मात्र 600 रुपये में प्रति सीट दी जा रही है। सैलानियों की भीड़ को देखते हुए एचआरटीसी कुल्लू डिपो ने मनाली से एक साथ 10 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया है। सभी बसें फुल होकर जा रही हैं।

निगम स्पेशल बसों से मनाली से गुलाबा, मढ़ी, रोहतांग दर्रा, ग्रांफू, कोकसर, अटल टनल रोहतांग और सोलंगनाला तक सैलानियों को भ्रमण करवा रहा है। रोहतांग के लिए बसों की मांग रहती है। इसलिए निगम ने अतिरिक्त इलेक्ट्रिक बसों को रखा है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने वायु प्रदूषण को देखते हुए रोहतांग दर्रा के लिए वाहनों की संख्या मात्र 1200 कर दी है। 

परमिट के जरिये पेट्रोल के 800 और डीजल के 400 वाहन भेजे जा रहे हैं। इसके लिए ऑनलाइन परमिट लेना जरूरी है। एचआरटीसी मनाली के अड्डा प्रभारी प्रदीप ने कहा कि मनाली से पहली बस सुबह 7:00 बजे रोहतांग दर्रा के लिए रवाना की जा रही है। अंतिम बस भेजने का समय 10:30 बजे है। जो 10 बसें भेजी जा रही हैं, सभी पूरी तरह से पैक चल रही हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow