महाराष्ट्र की युवती की हिमाचल में ट्रेकिंग के दौरान मौत,जानिए वजह

प्रदेश के जिला कुल्लू के हामटा पास की ओर ट्रेकिंग पर गई महाराष्ट्र की युवती की अचानक मौत हो गई है। हाई अल्टीच्यूट सिकनेस की वजह से मौत होने की आशंका जताई जा रही

Jun 11, 2024 - 11:22
Jun 11, 2024 - 11:22
 0  33
महाराष्ट्र की युवती की हिमाचल में ट्रेकिंग के दौरान मौत,जानिए वजह

यंगवार्ता न्यूज़ - कुल्लू     11-06-2024

प्रदेश के जिला कुल्लू के हामटा पास की ओर ट्रेकिंग पर गई महाराष्ट्र की युवती की अचानक मौत हो गई है। हाई अल्टीच्यूट सिकनेस की वजह से मौत होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय शबनम मोहम्मद असलम अंसारी पत्नी राकेश निवासी बी 108, भागेश्री गीता नगर कालोनी, कपोलबाड़ी समोर, भायंदर बेस्ट ठाणे महाराष्ट्र 32 कोगीं के ग्रुप के साथ ट्रेकिंग पर गई थी। सोमवार सुबह अचानक उसकी तबियत खराब हो गई। जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। 

महिला को अस्पताल लेकर आये व्यक्ति शुभाष चंद पुत्र मेहर चंद निवासी गांव रुमसु जिला कुल्लू ने पुलिस को बयान दिया है कि वह करीब दस साल से कैलाश रथ एडवेंचर कंपनी में ट्रेकिंग का कार्य करता है। आठ जून को ग्रुप इंस्ट्रक्टर की अगुवाई में ट्रेकिंग के लिए ग्रुप लेकर निकले। 

सुबह हरिश से संदेश आया कि एक युवती शबनम मोहम्मद असलम अंसारी को चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता है और हामटा के समीप बालु का घेरा में पहुंच जाएं। वह टीम के साथ वहां पहुंचे और उसे अपने वाहन में अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की पुष्टि करते हुए डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। आशंका हैं कि हाई अल्टीच्यूट सिकनेस की वजह से उसकी मौत हुई। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow