राम मंदिर के नाम पर धोखाधड़ी , सामने आया बड़ा फ्रॉड , विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज कराई शिकायत

इन दोनों न केवल देश में बल्कि पूरे विश्व में अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर चर्चा चल रही है। वहीं पूरा देश भगवान राम के मंदिर के लोकार्पण को लेकर जश्न में डूबा है। इसी दौरान कुछ लोगों द्वारा श्रद्धालुओं की भावनाओं का गलत लाभ उठाते हुए गलत तरीके से पैसा कमाने का तरीका ईजाद किया

Dec 31, 2023 - 19:46
 0  170
राम मंदिर के नाम पर धोखाधड़ी , सामने आया बड़ा फ्रॉड , विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज कराई शिकायत
 
न्यूज़ एजेंसी - अयोध्या  31-12-2023
इन दोनों न केवल देश में बल्कि पूरे विश्व में अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर चर्चा चल रही है। वहीं पूरा देश भगवान राम के मंदिर के लोकार्पण को लेकर जश्न में डूबा है। इसी दौरान कुछ लोगों द्वारा श्रद्धालुओं की भावनाओं का गलत लाभ उठाते हुए गलत तरीके से पैसा कमाने का तरीका ईजाद किया है। जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट के नाम से एक फर्जी अकाउंट बनाया गया है , जिसमें लोगों से राम मंदिर के निर्माण और भव्य कार्यक्रम को लेकर पैसे मांगे जा रहे हैं। 
बताते हैं कि सोशल मीडिया के लोकप्रिय प्लेटफार्म पर कर क्यूआर कोड भी डाला गया है , ताकि लोग राम मंदिर के उद्घाटन के लिए क्यूआर कोड को स्कैन कर चंदा डालें। जब इस प्रकरण की भनक विश्व हिंदू परिषद को लगी तो विश्व हिंदू परिषद ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से चंदा एकत्रित किया जा रहा है जिसकी जांच की जानी चाहिए।  आपको बता दें कि फेसबुक पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट क्षेत्र के नाम से एक प्रोफाइल बनाकर कर क्यूआर कोड शेयर किया गया है।  जिसमें लोगों से चंदा देने की अपील की गई है। 
यह प्रोफाइल अभिषेक कुमार के नाम से बनाया गया है , वही अकाउंट पर राम भक्तों से अपील की गई है कि राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए वह अधिक से अधिक दान करें। इसी प्रकार एक यूपीआई नंबर (9040914736@paytm) भी जारी किया गया है , जिसमें राम मंदिर के लिए दान की अपील की गई है। यह प्रोफाइल किसी मनीषा  नल्ला बेली के नाम से बनाई गई है। यही नहीं व्हाट्सएप ग्रुप में भी इस प्रकार के संदेश भेजकर क्यूआर कोड के साथ दान की अपील की गई है। 
उधर विश्व हिंदू परिषद ने उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस को इसकी शिकायत की है। डीजीपी को भेजी शिकायत में विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है , जिसके जरिए कुछ लोगों द्वारा फ्रॉड अकाउंट बनाकर पैसा वसूला जा रहा है। 
विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने लोगों से अपील की है कि श्री राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा किसी भी प्रकार का लोकार्पण के लिए चंदे की मांग नहीं की गई है। उन्होंने देश की जनता से अपील की है कि इस प्रकार के फर्जी अकाउंट और फर्जी लोगों के झांसे में ना आए और किसी भी प्रकार का कोई चंदा इस अकाउंट में ना डालें , वहीं उन्होंने पुलिस से भी इस प्रकरण की जांच की मांग है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow