सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:00 तक खुलेंगे स्कूल , शिक्षा निदेशालय ने जारी किए आदेश 

हिमाचल प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश भर में मौसम में आ रहे हैं परिवर्तन के चलते इन दोनों मैदानी इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार कर गया है , जिसके चलते लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खासकर यदि स्कूलों की बात करें तो स्कूली बच्चों को अत्यधिक तापमान के चलते भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  जिसके चलते हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब स्कूल की समय सारणी में बदलाव किया है

May 20, 2024 - 18:04
 0  417
सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:00 तक खुलेंगे स्कूल , शिक्षा निदेशालय ने जारी किए आदेश 
यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  20-05-2024
हिमाचल प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश भर में मौसम में आ रहे हैं परिवर्तन के चलते इन दोनों मैदानी इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार कर गया है , जिसके चलते लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खासकर यदि स्कूलों की बात करें तो स्कूली बच्चों को अत्यधिक तापमान के चलते भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  जिसके चलते हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब स्कूल की समय सारणी में बदलाव किया है। 
हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों के मुताबिक अब मैदानी इलाकों में जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार हो रहा है वहां स्कूल सुबह 7:30 बजे खुलेंगे , जबकि दोपहर 1:00 बजे स्कूलों में छुट्टी हो जाएगी। शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा , ऊना , हमीरपुर , बिलासपुर सोलन जिला के बीबीएन और सिरमौर जिला के पांवटा साहिब और नाहन एरिया के अंतर्गत स्कूलों की समय सारणी में बदलाव किया गया है। 
पिछले कई दिनों से लू चलने के कारण तापमान में भारी बढ़ोतरी हो गई है , जिसके चलते अब हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा समय सारणी में फेरबदल कर दिया गया है। भारी लू को देखते हुए अब स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:00 तक रहेगी। इस आशय की अधिसूचना आज हिमाचल प्रदेश शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा द्वारा जारी की गई है। जारी किए गए आदेश के मुताबिक अब  उपरोक्त जिलों में स्कूल की समय सारणी में बदलाव किया गया है। 
साथ ही इस संबंध में शिक्षा निदेशालय द्वारा सभी उपायुक्तों और शिक्षा उपनिदेशकों को भी सूचित कर दिया गया है। इसके साथ ही कई जिलों में जिला स्तर पर भी इस छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए गए हैं। शिक्षा निदेशक उच्च शिक्षा सोलन , शिक्षा निदेशक बिलासपुर ने भी छुट्टियों में फेरबदल के आदेश जारी किए हैं। साथ ही यदि जिला सिरमौर के पांवटा साहिब की बात करें तो एसडीएम पांवटा साहिब ने भी स्कूल की समय सारणी में बदलाव के आदेश जारी किए हैं। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow