हिमखंड गिरने दो घंटे बर्फ में ही दबा रहा परिवार, सभी सुरक्षित निकाले

प्रदेश के जिला स्पीति मुख्यालय काजा से करीब 23 किलोमीटर दूर लालूंग गांव के एक मकान के ऊपर एवलांच गिरने से परिवार के चार लोग बर्फ में करीब दो घंटे तक दबे रहे। यह हादसा तीन और चार मार्च की आधी रात करीब दो बजे पेश आया

Mar 12, 2024 - 13:47
 0  20
हिमखंड गिरने दो घंटे बर्फ में ही दबा रहा परिवार, सभी सुरक्षित निकाले

यंगवार्ता न्यूज़ - केलांग   12-03-2024

प्रदेश के जिला स्पीति मुख्यालय काजा से करीब 23 किलोमीटर दूर लालूंग गांव के एक मकान के ऊपर एवलांच गिरने से परिवार के चार लोग बर्फ में करीब दो घंटे तक दबे रहे। यह हादसा तीन और चार मार्च की आधी रात करीब दो बजे पेश आया। स्पीति घाटी में बिजली और फोन सेवा बंद होने के कारण देर से प्रशासन को इसकी जानकारी मिल सकी। 

गांव के एक युवक ने बताया कि घर ने अंगदूई की पत्नी केसंग छोडेन के अलावा तीन बच्चे सो रहे थे। एवलांच खिडक़ी को तोड़ कर घर में घुस गया जिस कारण पत्नी और तीन बच्चे करीब दो घंटे तक बर्फ में दबे रहे। अंगदुई ने अकेले अपने दम पर एवलांच का मलबा हटा कर सभी को बाहर निकाला। सुबह ग्रामीणों को हादसे की जानकारी मिलने के बाद मदद को पहुंचे।

बताया कि अंगदुई का मकान गांव से कुछ दूरी पर स्थित है। एसडीएम काजा हर्ष नेगी ने बताया कि हादसे के दौरान टेलीफोन सेवा बंद होने से घटना की जानकारी देर से मिली। रविवार को ही लालूंग के लिए सडक़ मार्ग खुला है, जल्द राजस्व विभाग की टीम को भेज कर नुकसान का आंकलन किया जाएगा, ताकि पीडि़त परिवार को मुआवजा मिल सके।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow