हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट में रतन टाटा को श्रद्धांजलि की अर्पित 

हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस के तहत हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर साइंस के छात्रों और शिक्षकों ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी

Oct 10, 2024 - 15:56
 0  12
हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट में रतन टाटा को श्रद्धांजलि की अर्पित 

यंगवार्ता न्यूज़ - कालाअंब     10-10-2024

हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस के तहत हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर साइंस के छात्रों और शिक्षकों ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी। हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में एक शोक सभा में भाग लेने के दौरान समूह के अध्यक्ष रजनीश बंसल ने उन्हें एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान बताया। 

समूह के उपाध्यक्ष ने उन्हें याद करते हुए कहा कि कैसे उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। संस्थानों के निदेशक डॉ. गुरविंदर पाल सिंह ने कहा कि भारत ने एक महान, दूरदर्शी व्यक्ति खो दिया है, जिसने आधुनिक भारत के पथ को फिर से परिभाषित किया।

उन्होंने छात्रों के साथ साझा किया कि कैसे उन्होंने 1991 में टाटा संस के अध्यक्ष का पद संभाला और 2012 में सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने छात्रों को बताया कि कैसे उन्होंने कंपनी के कुछ ऐतिहासिक अधिग्रहणों का नेतृत्व किया, जिनमें 2000 में टेटली, 2007 में कोरस स्टील और 2008 में जगुआर लैंड रोवर शामिल थे। जिसने टाटा को स्टील, ऑटोमोटिव और चाय उद्योगों में एक वैश्विक खिलाड़ी बना दिया। 

उनकी दूरदर्शिता ने न केवल पहली स्वदेश निर्मित इंडिका कार लाई बल्कि टाटा नैनो का भी निर्माण किया, जो दुनिया की सबसे सस्ती कार साबित हुई।
इस अवसर पर छात्रों और शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रखा और भारतीय उद्योग जगत के दिग्गजों को सलाम किया। इस अवसर पर डॉ. पूनम, प्रोफेसर पूजा,प्रोफेसर आदित्य, प्रीति ठाकुर, पीयूष, आर्यन ओंकार सिंह, प्रवेश, आदर्श और वंदना ने भी संबोधित किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow