व्यापारियों के हितों के कार्य करेगा शिव भोला कावड़ विक्रेता संघ , शपथ ग्रहण में बोले नवनिर्वाचित अध्यक्ष 

विक्रेता संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण स्थानीय श्री गुरु गोरखनाथ मन्दिर प्रांगण में बड़े धूमधाम से आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता संजय त्रिवाल तथा संचालन तेज प्रकाश साहू ने किया नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को कर्तव्य व निष्ठा की शपथ निदेशक महामाया आईटीआई ने दिलाई। मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध समाजसेवी जगदीश लाल पावह उपस्थित

Feb 19, 2024 - 19:53
Feb 19, 2024 - 19:58
 0  20
व्यापारियों के हितों के कार्य करेगा शिव भोला कावड़ विक्रेता संघ , शपथ ग्रहण में बोले नवनिर्वाचित अध्यक्ष 

सन्नी वर्मा - हरिद्वार  19-02-2024

विक्रेता संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण स्थानीय श्री गुरु गोरखनाथ मन्दिर प्रांगण में बड़े धूमधाम से आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता संजय त्रिवाल तथा संचालन तेज प्रकाश साहू ने किया नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को कर्तव्य व निष्ठा की शपथ निदेशक महामाया आईटीआई ने दिलाई। मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध समाजसेवी जगदीश लाल पावह उपस्थित थे। 
उन्होंने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को हर प्रकार के संयोग का आसवन दिया। शपथ ग्रहण समारोह में हरिद्वार लक्सर रायसी झबरेडा व जनपद बिजनौर के नजीबाबाद नगीना फालू नांगल सोती बलाबली आदि के कावड़ विक्रेताओं ने बढ़ चढ़ कर अपने हितों की रक्षार्थ सहभागिता दिखाई। नवनिर्वाचित अध्यक्ष राम अवतार चौहान ने शपथ के द्वारा कहा कि मैं कावड़ विक्रेताओं की प्रत्येक प्रकार की रक्षा के साथ साथ शासन व प्रशासन के द्वारा होने वाले उत्पीड़न को रोकना हमारी प्राथमिकता होगी। महामंत्री हरिराम चौहान जो की पिछले पचास वर्षों से इस व्यवसाय से जुड़े हैं। 
शपथ लेते हुए कहा कि हम कावड़ विक्रेताओं का कोई संगठन न होने के कारण लम्बे समय से हमारा शोषण होता आया है , लेकिन हम भी सम्मान से व्यापार करना चाहते हैं अब संगठन के बैनर तले व्यापारी को सम्मान दिलाना व शोषण रोकना पहली प्राथमिकता होगी। संयुक्त महामंत्री रामवीर ने शपथ लेते हुए प्रतिज्ञा ली कि हमारे संगठन की जो भी सदस्यता ग्रहण करेगा तो हम उसकी सम्पूर्ण रक्षा करेंगे , क्योंकि हम कोई अवैध व्यापार नहीं करते हैं हम तो केवल शिव भोला को गंगा जल ले जाने के साधन उपलब्ध कराते हैं। 
अध्यक्षता कर रहे संजय त्रिवाल व तेज प्रकाश साहू ने अपने संयुक्त उद्बोधन में कहा कि बहुत समय से कावड़ विक्रेता एक अपने प्रतिनिधि संगठन की मांग कर रहे थे जो कि आज शपथ ग्रहण के पश्चात पूरी हुई है अब यह लोग सम्मान से अपना व्यापार कर सकेंगे तथा शोषण से बच सकेगे। शपथ करा रहे निदेशक महामाया आईटीआई मनीष गुप्ता ने कहा कि यह एक राजनीतिक व धर्म जाति से ऊपर उठकर संगठन है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow