पीएनबी की वेतन बचत खाता योजना के तहत किन्नौर की सुंदर देवी को दिया 40 लाख रुपये का चैक

किन्नौर जिला के लीड बैंक, पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक तिलक राज डोगरा ने आज यहां बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की वेतन बचत खाता योजना के तहत जिला की सुंदर देवी को उनके पति राकेश कुमार की दुर्घटना में मृत्यु होने पर 40 लाख रुपये का चैक योजना के तहत दिया गया। उन्होंने बताया कि राकेश कुमार खण्ड विकास कार्यालय निचार में कार्यरत थे

Dec 4, 2023 - 18:36
Dec 4, 2023 - 18:41
 0  30
पीएनबी की वेतन बचत खाता योजना के तहत किन्नौर की सुंदर देवी को दिया 40 लाख रुपये का चैक

 
यंगवार्ता न्यूज़ -  रिकांगपिओ  04-12-2023
किन्नौर जिला के लीड बैंक, पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक तिलक राज डोगरा ने आज यहां बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की वेतन बचत खाता योजना के तहत जिला की सुंदर देवी को उनके पति राकेश कुमार की दुर्घटना में मृत्यु होने पर 40 लाख रुपये का चैक योजना के तहत दिया गया। उन्होंने बताया कि राकेश कुमार खण्ड विकास कार्यालय निचार में कार्यरत थे तथा उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक की निगुलसरी शाखा में वेतन बचत खाता योजना के अंतर्गत था। उनकी दुर्घटना में मृत्यु होने पर इस योजना के तहत स्वचिलत दावे पर उनकी पत्नी को यह राशि दी गई। 
तिलक राज डोगरा ने बताया कि वेतन बचत खाता योजना केंद्रीय, राज्य, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, सरकारी तथा अर्ध-सरकारी निगम , बहु राष्ट्रीय निगम, शिक्षण संस्थान तथा अन्य किसी भी संस्थान के नियमित तथा अनियमित कर्मचारियों के लिए है। इस योजना में 5 भाग हैं जिसके तहत 10 हजार से 25 हजार रुपये तक वेतन प्राप्त करने वाले कर्मचारी सिल्वर 25 की श्रेणी में आते हैं जिन्हें दुर्घटना में मृत्यु होने पर 30 लाख रुपये की राशि प्राप्त होगी। 
इसी प्रकार से 25 हजार 01 रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक का वेतन प्राप्त करने वाले कर्मचारी गोल्ड 50 की श्रेणी में आएंगे जिन्हें 40 लाख रुपये की राशि, 50 हजार 01 रुपये से लेकर 01 लाख रुपये तक का वेतन प्राप्त करने वाले कर्मचारी प्रीमीयम 100 की श्रेणी में आएंगे जिन्हें 45 लाख रुपये की राशि, 01 लाख 01 रुपये से लेकर 02 लाख रुपये तक का वेतन प्राप्त करने वाले कर्मचारी पलेटिनम 200 की श्रेणी में आएंगे जिन्हें 45 लाख रुपये की राशि तथा 02 लाख रुपये से अधिक वेतन प्राप्त करने वाले कर्मचारी टाईटेनियम श्रेणी में आते हैं जिन्हें 50 लाख रुपये की राशि प्राप्त होगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow