9 अप्रैल से 23 अप्रैल तक आयोजित होगा बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में चैत्र नवरात्र मेला : एलआर वर्मा

उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध बालासुंदरी चैत्र नवरात्र मेला त्रिलोकपुर इस बार 9 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक आयोजित किया जायेगा। मेले के आयोजनों से जुड़े विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा को लेकर आज बुधवार को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सिरमौर एल.आर. वर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया

Feb 28, 2024 - 20:13
Feb 28, 2024 - 20:23
 0  15
9 अप्रैल से 23 अप्रैल तक आयोजित होगा बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में चैत्र नवरात्र मेला : एलआर वर्मा

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  28-02-2024

उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध बालासुंदरी चैत्र नवरात्र मेला त्रिलोकपुर इस बार 9 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक आयोजित किया जायेगा। मेले के आयोजनों से जुड़े विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा को लेकर आज बुधवार को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सिरमौर एल.आर. वर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने कहा कि मेले के अवसर पर श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे वहीं पर श्रद्धालुओं को पेयजल, शौचालय और स्वास्थ्य सुविधायें भी उपलब्ध करवाई जायेंगी। 
उन्होंने कहा कि मेले के प्रभावी प्रबंधन को लेकर मेला क्षेत्र के विभिन्न सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा और प्रत्येक सेक्टर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी नियुक्त रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए होमगार्ड के जवानों की भी तैनाती रहेगी। एल.आर. वर्मा ने कहा कि मेले के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को इस तरीके से बनाया जाएगा जिससे त्रिलोकपुर के स्थानीय निवासियों को भी असुविधा का सामना ना करना पड़े। बैठक के दौरान साफ-सफाई को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। 
बैठक में काला अंब से त्रिलोकपुर तक यातायात नियंत्रण, वैकल्पिक मार्ग व्यवस्था, सूचना केंद्र की स्थापना, आपातकालीन स्वास्थ्य व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता, मेला क्षेत्र की साज-सज्जा व विद्युतीकरण, परिवहन सुविधा आदि पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को समय पर सभी आवश्यक कदम उठाने और सभी तैयारियां को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। 
तहसीलदार नाहन एवं मंदिर अधिकारी उपेन्द्र चौहान ने बैठक का संचालन किया और मेले के दौरान किये जाने वाले विभिन्न प्रबंधों की विस्तार से जानकारी प्रदान की। बैठक में एसडीएम नाहन सलीम अजीम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा, के अलावा मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों व मंदिर ट्रस्ट के अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow