शत प्रतिशत मतदान के संदेश का प्रसार करेगा लोकतंत्र उत्सव वाहन , उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

ऊना जिले में लोकसभा और दो विधानसभा उप चुनावों में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त जतिन लाल ने आज सोमवार को लोकतंत्र उत्सव वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस लोकतंत्र उत्सव वाहन के माध्यम से जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को 1 जून को मतदान के दिन शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा

May 27, 2024 - 17:02
May 27, 2024 - 17:34
 0  19
शत प्रतिशत मतदान के संदेश का प्रसार करेगा लोकतंत्र उत्सव वाहन , उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना  27-05-2024
ऊना जिले में लोकसभा और दो विधानसभा उप चुनावों में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त जतिन लाल ने आज सोमवार को लोकतंत्र उत्सव वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस लोकतंत्र उत्सव वाहन के माध्यम से जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को 1 जून को मतदान के दिन शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। रवानगी के उपरांत सोमवार को जागरूकता वाहन को ऊना विधानसभा क्षेत्र में घूमाकर मतदाता जागरूकता संदेश का प्रसार किया गया।  
लोकतंत्र उत्सव वाहन के जरिए आगे 28 मई को चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के अम्ब, 29 मई को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा, 30 मई को हरोली और 31 मई को गगरेट विधानसभा क्षेत्र में लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान न केवल एक अधिकार है, बल्कि हर मतदाता का कर्तव्य भी है। इसका प्रयोग करके व्यक्ति लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेते हैं और देश की समग्र प्रगति में योगदान देते हैं। 
उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी मतदाता एक जून को मतदान जरूर करें। ऊना जिला में सभी मतदाताओं की चुनावों में भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं ताकि व्यापक जन जागरूकता से शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला के समस्त मतदान केंद्रों में वोट डालने के लिए आने वाले मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर विशेष इंतजाम रहेंगे।
 पोलिंग सेंटर पर सभी मूलभूत सुविधाओं जैसे शुद्ध पीने का पानी , शौचालय , दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर , पर्याप्त मात्रा में लाइट सुविधा सहित एनसीसी और एनएसएस के वालंटियर्स भी तैनात होंगे। इस अवसर पर तहसीलदार चुनाव सुमन कपूर, नायब तहसीलदार अजय शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow