एआरओ व आरओ स्तर पर स्थापित किए जाएंगे मतदान सुविधा केंद्र : डीसी  

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने कहा कि मतदान दलों के अलावा चुनाव डयूटी पर तैनात मतदाता पुलिसकर्मी, वीडियोग्राफी, चालक और परिचालक, सफाई कर्मी और चुनाव डयूटी में तैनात अन्य कर्मचारियों के लिए एआरओ तथा आरओ स्तर पर मतदान सुविधा केंद्र स्थापित किए जाएंगे

May 26, 2024 - 11:20
 0  28
एआरओ व आरओ स्तर पर स्थापित किए जाएंगे मतदान सुविधा केंद्र : डीसी  

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला    26-05-2024

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने कहा कि मतदान दलों के अलावा चुनाव डयूटी पर तैनात मतदाता पुलिसकर्मी, वीडियोग्राफी, चालक और परिचालक, सफाई कर्मी और चुनाव डयूटी में तैनात अन्य कर्मचारियों के लिए एआरओ तथा आरओ स्तर पर मतदान सुविधा केंद्र स्थापित किए जाएंगे। 

आवश्यक सेवाओं के मतदाता 26 मई से 28 तथा डयूटी पर तैनात पुलिसकर्मी 29 से 31 आरओ एवं एआरओ कार्यालय में स्थापित सुविधा केंद्रों में मतदान कर सकेंगे। जबकि पोलिंग पार्टी में तैनात कर्मचारियों ने प्रशिक्षण स्थलों पर स्थापित संबंधित मतदाता सुविधा केंद्रों पर 23, 24 मई को अपने मतदान का प्रयोग किया तथा पोलिंग पार्टी के जिन मतदाताओं ने अभी तक मतदान नहीं किया है वे अंतिम पूर्वाभ्यास के दौरान वोट कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि  डाक मतपत्रों के माध्यम से मतदान के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के नए मानदंडों के अनुसार चुनाव डयूटी पर एक मतदाता को संबंधित एआरओ द्वारा स्थापित सुविधा केंद्र पर ही अपना वोट डालने के लिए डाक मतपत्र प्रदान किया जाएगा और केवल सुविधा केन्द्र पर ही मतदान किया जा सकता है।

उन्होंने चुनाव डयूटी पर तैनात मतदाताओं को अपने डाक मतपत्र का उपयोग करने के लिए प्रत्येक सुविधा केंद्र पर पर्याप्त संख्या में मतदान कक्ष और अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। 

जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने कहा कि दिव्यांग तथा 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की सुविधा भी प्रदान की जा रही है तथा सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों को दिव्यांग तथा 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं से प्राप्त कंस्टेंट के आधार पर वोटिंग के लिए आवश्यक टीम गठित की गई हैं तथा 26 मई तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow