धर्मगुरु दलाई लामा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में विजेता बनने पर दी बधाई  

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में उनके और गठबंधन के विजेता बनने पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि भारत को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए देखना मुझे प्रशंसा और गर्व से भर देता

Jun 6, 2024 - 12:56
 0  10
धर्मगुरु दलाई लामा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में विजेता बनने पर दी बधाई  

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला    06-06-2024

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में उनके और गठबंधन के विजेता बनने पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि भारत को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए देखना मुझे प्रशंसा और गर्व से भर देता है। 

इन चुनावों ने संकेत दिया है कि भारत के लोग अपने लोकतंत्र को कितना महत्व देते हैं। भारत महान प्राचीन सभ्यताओं में से एक है, जिसकी एक विशिष्ट और मौलिक विशेषता अहिंसा और करुणा रही है और इसे तेजी से राष्ट्रों के समुदाय में अग्रणी माना जाता है।

इस अवसर पर भी मैं भारत के गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए तिब्बती लोगों की सरकार और लोगों के प्रति अपार कृतज्ञता व्यक्त करना चाहूंगा। यह भारत की हमारे प्रति निरंतर उदारता और दयालुता के कारण है कि हम निर्वासन में, शांति और स्वतंत्रता में अपनी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने में सक्षम हैं।  

हम अपने भारतीय भाइयों और बहनों की नई पीढ़ियों के बीच प्राचीन भारतीय ज्ञान के प्रति अधिक जागरुकता और रुचि पैदा करने में भी सफल रहे हैं। लिखा कि जैसा कि आप एक नए कार्यकाल के लिए कार्यालय फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं, मैं कामना करता हूं कि आप इस महान राष्ट्र के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करने में सफलता प्राप्त करें। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow