भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक : सिकंदर

भाजपा जिला सोलन की सक्रिय सदस्यता कार्यशाला परवाणू शिव मंदिर में संपन्न हुई। बैठक में प्रदेश महामंत्री सिकंदर कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक को संबोधित करते हुए सिकंदर ने कहा कि भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश भर में चलेगा

Oct 15, 2024 - 19:58
 0  14
भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक : सिकंदर
 
यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन  15-10-2024
भाजपा जिला सोलन की सक्रिय सदस्यता कार्यशाला परवाणू शिव मंदिर में संपन्न हुई। बैठक में प्रदेश महामंत्री सिकंदर कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक को संबोधित करते हुए सिकंदर ने कहा कि भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश भर में चलेगा। इस सदस्यता अभियान के अंतर्गत पार्टी के सभी अग्रिम कार्यकर्ताओं को सक्रिय सदस्य बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार से जनता परेशान है, पूरे प्रदेश में केवल महंगाई का बोल बाला है। 
सुक्खू सरकार केवल आमदनी बढ़ाने के आड़ में जनता पर बोझ डालने का काम कर रही है, हिमाचल में खनन पट्टों पर अब मिल्क सेस और ईवी शुल्क लगेगा। प्रति टन 5-5 रुपये ईवी एवं आवेदन शुल्क के साथ देना होगा दो रुपये मिल्क सेस, अधिसूचना जारी की है। हिमाचल प्रदेश में खनन गतिविधियों पर तीन तरह के शुल्क लगाए जाएंगे। खनन पट्टों पर मिल्क सेस, इलेक्ट्रिकल व्हीकल (ईवी) व ऑनलाइन आवेदन शुल्क लगेंगे। सरकार ने हिमाचल प्रदेश गौण खनिज रियायत और खनिज अवैध खनन, परिवहन एवं भण्डारण का निवारण नियमों में संशोधन किया है। संबंधित अधिसूचना शुक्रवार से लागू हो गई।
खनन पट्टों पर ऑनलाइन आवेदन करने पर प्रति टन 5 रुपये शुल्क, 5 रुपये ईवी शुल्क के साथ दो रुपये मिल्क सेस देना होगा। आवेदन में यह बताना होगा कि कितना टन खनन करना है। रॉयल्टी का 75% प्रोसेसिंग शुल्क भी देय होगा। सरकारी भूमि की एवज में सर्फेस रेंट 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर तय हुआ है। सरकार ने वर्ष 2015 के नियमों को संशोधित कर नए नियम बनाए हैं। प्रदेश के राजस्व में बढ़ोतरी और अवैध खनन पर रोक के लिए नई खनिज नीति में विभिन्न प्रावधान किए गए हैं। खनन पट्टे के नवीनीकरण की आवेदन फीस 25,000 रुपये तय की है। 
इससे प्रदेश में महंगाई को बढ़ावा मिलेगा। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष डाक्टर राजीव सहजल,जिला अध्यक्ष रत्न सिंह पाल, प्रदेश सचिव डेजी ठाकुर,प्रदेश प्रवक्ता लखविंदर राणा,पूर्व विधायक के एल ठाकुर,राष्टीय परिषद के सदस्य पुरुषोत्तम गुलेरिया,जिला महामंत्री बलबीर ठाकुर,भरत साहनी,दर्शन सैनी,मंडल प्रधान कसौली मदन मोहन मेहता,सोलंन के मदन ठाकुर, अर्की के राकेश ठाकुर,दुन के मान सिंह मेहता,नालागढ़ के मनोहर ठाकुर, तरसेम भारती, रविंदर ठाकुर, सरवन चंदेल,चरण यादव,राज कुमार चौधरी,गुरमैल चौधरी आदि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow