निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए अग्निवीर योजना का राजनीतिकरण कर रहे हैं राहुल गांधी , युवाओं में फैला रहे भ्रम : अमित शाह

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब राहुल बाबा नेता बने इस देश की राजनीति में बहुत आमूलचूक परिवर्तन हो रहें है। पहले सच्चे मुद्दों को तोड़-मरोड़ कर लोगों के सामने रखा इतना तो पुल लीगल पार्टियां करती थी। मगर कभी भी झूठी बात को मुद्दा नहीं बनाया। राहुल गांधी ने एक नई परंपरा शुरू की है, फिर झूठी बात को ही मुद्दा बनाया गया और इसका एक सबसे अच्छा उदाहरण अग्निवीर योजना है

May 25, 2024 - 19:33
May 25, 2024 - 19:53
 0  49
निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए अग्निवीर योजना का राजनीतिकरण कर रहे हैं राहुल गांधी , युवाओं में फैला रहे भ्रम : अमित शाह

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला   25-05-2024

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब राहुल बाबा नेता बने इस देश की राजनीति में बहुत आमूलचूक परिवर्तन हो रहें है। पहले सच्चे मुद्दों को तोड़-मरोड़ कर लोगों के सामने रखा इतना तो पुल लीगल पार्टियां करती थी। मगर कभी भी झूठी बात को मुद्दा नहीं बनाया। राहुल गांधी ने एक नई परंपरा शुरू की है, फिर झूठी बात को ही मुद्दा बनाया गया और इसका एक सबसे अच्छा उदाहरण अग्निवीर योजना है। अग्निवीर योजना के प्रति देश भर में भ्रांति फैलाई जा रही है कि 4 साल के बाद 75 प्रतिशत अग्निवीरों का कोई भविष्य ही नहीं है, इनका जीवन बर्बाद हो जाएगा। 
दरअसल इस योजना के अंतर्गत अगर 100 जवान अग्निवीर बनते बनते हैं तो उसमें से 25 प्रतिशत तो सीधा सेना में परमानेंट पोस्टिंग हो जाएंगे और 75 प्रतिशत बचे हुए जवानों के लिए भाजपा शासित सभी राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस फोर्स में 10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है और केंद्र सरकार के पैरामिलिट्री फोर्स में भी 10 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है। इनको रिज़र्व सीटों के उपरान्त सेलेक्शन में भी बहुत सी रियायतें दी हैं जैसे उम्र की रियायत , इग्ज़ैमिनेशन में कुछ ऐडवांटेजस और फिजिकल टेस्ट भी नहीं करने पडेंगे। इन सभी रियायतों के बाद शायद ही कोई अग्निवीर ऐसा बचेगा जो स्टेट की पुलिस फोर्स या सेंटर पैरामिलिट्री फोर्स में ना आया हो। 
इसके अलावा भी बहुत से प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसीस और कंपनियों ने भी अग्निवीर के लिए प्राथमिकता तय की है। अब एक युवा 4 साल सरकारी खर्चे से ट्रेनिंग करेगा और सक्षम हो जायेगा 4 साल उसको अच्छी तनख्वाह के साथ-साथ 4 साल के बाद पेंशन नुमा पूरे जीवन की नौकरी भी मिलेगी। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इसमें जवानों को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। राहुल गांधी अपने पार्टी के फायदे के लिए सरासर झूठ लोगों के बीच में फैला रहे हैं और जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि इस तरह के झूठे बहकावे में न आए और मैं चेताना चाहता हूं इस ठगबंधन की हिमाचल जैसे छोटे प्रदेश जो वीरभूमि भी है में इस तरह की झूठी बातें फैलाकर जनता को गुमराह न करें। 
आप लोग ये मेरी बात को युवाओं के लिए, पूर्व सेना के हमारे जवानों के परिवारों के बीच में ये बात को जरूर पहुंचाइए। उन्होंने कहा कि अग्निवीर सेवा के बाद भी नौकरी सभी को मिलनी है या तो सेना की, पुलिस की या पैरामिलिट्री फोर्स। सेवा के साथ मिलने वाली पेंशन ग्रेच्युटी और सभी सरकारी फायदे जो मिलते हैं वे भी सभी  जारी रहेंगे। राहुल बाबा को जो झूठ बोलने की आदत है, बार-बार झूठ को बोलते जाना अग्निवीर इसका बेस्ट उदाहरण हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow