सात जून को होगी भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी , 9 को शपथ शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 5 देशों के नेता

दिल्ली में 7 जून को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें शामिल होने के लिए बीजेपी ने अपने सभी सांसदों व सीएम योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी शासित सभी मुख्यमंत्रियों को  दिल्ली बुलाया है। यूपी के दोनों डिप्टी सीएम भी बैठक में शामिल होंगे। मोदी शुक्रवार को शाम 5 से 7 बजे के बीच सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राष्ट्रपति के पास जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के लगभग सभी मंत्री इस बार रिपीट होंगे

Jun 6, 2024 - 20:10
Jun 6, 2024 - 20:13
 0  52
सात जून को होगी भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी , 9 को शपथ शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 5 देशों के नेता
 
 न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली  06-06-2024
दिल्ली में 7 जून को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें शामिल होने के लिए बीजेपी ने अपने सभी सांसदों व सीएम योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी शासित सभी मुख्यमंत्रियों को  दिल्ली बुलाया है। यूपी के दोनों डिप्टी सीएम भी बैठक में शामिल होंगे। मोदी शुक्रवार को शाम 5 से 7 बजे के बीच सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राष्ट्रपति के पास जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के लगभग सभी मंत्री इस बार रिपीट होंगे। 
विवाद से जुड़े चेहरों के नाम मंत्री पद की सूची से काटे जा सकते हैं। चुनाव हारीं स्मृति ईरानी और राजीव चंद्रशेखर को पार्टी एक और मौका दे सकती है। इन्हें फिर से मंत्री पद मिल सकता है। स्मृति और राजीव को मंत्री बनने के बाद छह महीने के अंदर या तो किसी खाली सीट से लोकसभा चुनाव जीतना होगा या फिर उन्हें राज्यसभा भेजकर मंत्री पद दिया जा सकता है। स्मृति 2014 में भी अमेठी से हारने के बावजूद मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थीं। उन्हें राज्यसभा के जरिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय दिया गया था। नरेंद्र मोदी आठ के बजाय अब 9 जून को शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 
पहले जानकारी मिली थी कि आठ जून को शपथ ग्रहण समारोह होगा, लेकिन गुरुवार को सामने आई जानकारी के मुताबिक अब मोदी 9 जून को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बताया गया कि शुभ मुहूर्त के चलते शपथ ग्रहण समारोह की तारीख बदली गई है। मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी गई है। शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। विदेशी मेहमानों को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारत के पड़ोसी देशों के नेताओं को न्योता भेजा जाएगा। 
इनमें श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे , बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड समेत मॉरीशस और भूटान के नेता शामिल होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने बुधवार को फोन करके पीएम मोदी को चुनाव जीतने पर बधाई दी थी। इसी दौरान कॉल पर मोदी ने उन्हें शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया, जिसे विक्रमसिंघे ने स्वीकार कर लिया। वहीं बांग्लादेश की पीएम के साथ भी फोन पर बातचीत के दौरान मोदी ने उन्हें समारोह का आमंत्रण दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow