दिल्ली की नामी एजेंसी संभालेगी मां नयना का दर व आसपास के एरिया को नीट एंड क्लीन बनाए रखने का जिम्मा  

मां नयना का दर और आसपास के एरिया को नीट एंड क्लीन बनाए रखने का जिम्मा अब दिल्ली की नामी एजेंसी संभालेगी। मंदिर न्यास प्रशासन ने इंटरनेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ सुलभ सिस्टम (आईआईएसएस) के साथ एक साल के लिए एग्रीमेंट किया

Jun 9, 2024 - 13:18
Jun 9, 2024 - 13:22
 0  12
दिल्ली की नामी एजेंसी संभालेगी मां नयना का दर व आसपास के एरिया को नीट एंड क्लीन बनाए रखने का जिम्मा  

यंगवार्ता न्यूज़ -बिलासपुर    09-06-2024

मां नयना का दर और आसपास के एरिया को नीट एंड क्लीन बनाए रखने का जिम्मा अब दिल्ली की नामी एजेंसी संभालेगी। मंदिर न्यास प्रशासन ने इंटरनेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ सुलभ सिस्टम (आईआईएसएस) के साथ एक साल के लिए एग्रीमेंट किया है। यह टेंडर 78 लाख 45 हजार 840 रुपए में अवार्ड हुआ है। कंपनी 15 जून से अपनी सेवाएं देना शुरू करेगी। 

मंदिर परिसर से लेकर टोबा तक का 51 हजार स्क्वेयर मीटर एरिया चिन्हित किया गया है। मंदिर न्यास के सुपरवाइजर सफाई व्यवस्था की निगरानी करेंगे। नयनादेवी की प्रॉपर्टी के अलावा रास्ते व पगडंडियों के साथ-साथ आसपास के जंगल में सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी। 

अहम बात यह है कि हिमाचल प्रदेश में नयनादेवी ऐसा पहला शक्तिपीठ है, जहां सेनिटेशन का जिम्मा किसी नामी एजेसी को सौंपा गया है। दरअसल, अभी तक नयनादेवी शक्तिपीठ में साफ-सफाई का कार्य मंदिर न्यास प्रशासन की ओर से आउटसोर्स आधार पर नियुक्त किए गए कर्मचारियों के हवाले था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow