ग्रामीण विकास को लेकर निष्ठा एवं तत्परता के साथ कार्यों का निर्वहन सुनिश्चित बनाएं फील्ड कर्मचारी

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि विकासखंड भटियात के तहत महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत वर्ष 2023-24 के दौरान 2403 विभिन्न विकास कार्यों पर 7439.31 लाख रूपयों की राशि  व्यय की जा रही है

Jun 8, 2024 - 16:14
Jun 8, 2024 - 17:16
 0  12
ग्रामीण विकास को लेकर निष्ठा एवं तत्परता के साथ कार्यों का निर्वहन सुनिश्चित बनाएं फील्ड कर्मचारी

यंगवार्ता न्यूज़ - चंबा    08-06-2024

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि विकासखंड भटियात के तहत महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत वर्ष 2023-24 के दौरान 2403 विभिन्न विकास कार्यों पर 7439.31 लाख रूपयों की राशि  व्यय की जा रही है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि एसडीआरएफ के तहत राज्य सरकार द्वारा उपमंडल भटियात  में 127 आवास मामलों को स्वीकृति प्रदान की गई है । 

विधानसभा अध्यक्ष ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर चुवाड़ी में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एसडीआरएफ के तहत उपमंडल भटियात में 127 आवास मामलों को स्वीकृति प्रदान की गई है । पात्र परिवारों को 70 आवास मामलों में 63 लाख 98 हजार रुपए की राशि  पहली ,दूसरी और तीसरी किस्त  के रूप में उपलब्ध करवा दी गई है। 

इसके अतिरिक्त राज्य सरकार द्वारा 57 आवास मामलों के लिए 3 करोड़ 99 लाख  की राशि को भी स्वीकृति प्रदान की गई है। कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि चूंकि ग्रामीण विकास विभाग द्वारा कार्यान्वित की जाने वाली  विभिन्न योजनाओं की ग्रामीण विकास के नजरिए से महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। 

कुलदीप सिंह पठानिया ने पंचायत स्तर पर  जारी विभिन्न विकास कार्य की समीक्षा करते हुए   कार्यों में गुणवत्ता रखने के निर्देश दिए। साथ में उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि  कार्यों के लंबित रहने की अवस्था में संबंधित  कर्मचारियों के प्रति कार्रवाई  भी सुनिश्चित बनाई जाएगी। 

बैठक में एसडीएम भटियात पारस अग्रवाल, थाना प्रभारी रमन कुमार सहित विकासखंड  भटियात  से संबंधित ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow