अटल टनल रोहतांग बनने के बाद सैलानियों की पहली पसंद सिस्सू पर्यटन स्थल 45 दिनों के लिए बंद  

अटल टनल रोहतांग बनने के बाद सैलानियों की पहली पसंद सिस्सू पर्यटन स्थल 45 दिनों के लिए बंद रहेगा। देव कारज में देवताओं की पूजा-अर्चना में किसी तरह का शोर-शराबा न हो, इसको देखते हुए स्थानीय पंचायत ने यह निर्णय

Jan 15, 2024 - 12:34
 0  61
अटल टनल रोहतांग बनने के बाद सैलानियों की पहली पसंद सिस्सू पर्यटन स्थल 45 दिनों के लिए बंद  

यंगवार्ता न्यूज़ - लाहौल-स्पीति    15-01-2024

अटल टनल रोहतांग बनने के बाद सैलानियों की पहली पसंद सिस्सू पर्यटन स्थल 45 दिनों के लिए बंद रहेगा। देव कारज में देवताओं की पूजा-अर्चना में किसी तरह का शोर-शराबा न हो, इसको देखते हुए स्थानीय पंचायत ने यह निर्णय लिया है। 15 जनवरी से 28 फरवरी तक सिस्सू में कोई भी पर्यटन गतिविधि नहीं होगी। 

यहां पर पर्यटकों के लिए होटल व होम स्टे भी बंद रहेंगे। बता दें, राजा घेपन कमेटी, देवी बोटी कमेटी और लवरंग गोंपा कमेटी ने सर्दियों में होने वाले देवी-देवताओं को समर्पित उत्सवों के शुरू होने से पहले और इनके समाप्त होने तक पर्यटन गतिविधियां नहीं करने का फैसला लिया है। 

ऐसे में 15 जनवरी से 28 फरवरी तक पर्यटन गतिविधियां नहीं होंगी। सिस्सू पंचायत के प्रधान राजीव ने कहा कि देव कारज के कारण क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि देव कारज और परंपरा का बिना किसी रुकावट व शोर-शराबे के निर्वहन के लिए पर्यटन गतिविधियां बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow