अब हिमकेयर कार्ड धारक मरीजों का पीजीआई चंडीगढ़ में होगा कैशलेस इलाज , सरकार के साथ एमओयू 

पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ ने मुफ्त उपचार प्रदान करने के लिए हिमकेयर के साथ एमओयू साइन किया है। इस बारे में पीजीआई और हिमाचल प्रदेश के एचपी स्वास्थ्य बीमा योजना सोसायटी के बीच हिमकेयर कर धारकों को पीजीआई में कैशलेस उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर समझौता किया गया

Feb 27, 2024 - 19:25
 0  35
अब हिमकेयर कार्ड धारक मरीजों का पीजीआई चंडीगढ़ में होगा कैशलेस इलाज , सरकार के साथ एमओयू 
यंगवार्ता न्यूज़ - चंडीगढ़  27-02-2024
पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ ने मुफ्त उपचार प्रदान करने के लिए हिमकेयर के साथ एमओयू साइन किया है। इस बारे में पीजीआई और हिमाचल प्रदेश के एचपी स्वास्थ्य बीमा योजना सोसायटी के बीच हिमकेयर कर धारकों को पीजीआई में कैशलेस उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर समझौता किया गया। इस मौके पर पीजीआई के निदेशक विवेक लाल, निदेशक, पंकज राय, उपनिदेशक और वरुण अहलूवालिया वित्तीय सलाहकार, प्रो. विपिन कौशल, चिकित्सा अधीक्षक , पीजीआईएमईआर की ओर से तथा डा. अश्वनी शर्मा मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एचपी स्वास्थ्य बीमा योजना सोसायटी उपस्थित रहे। 
हिमकेयर की ओर से किए समझौते के तहत अब पीजीआई और हिमकेयर कैशलेस उपचार की सुविधा प्रदान करके रोगियों के लिए स्वास्थ्य सेवा अनुभव को बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे। इससे वार्षिक आधार पर हिमाचल प्रदेश के लगभग 5000 रोगियों को लाभ होगा। पंकज राय ने बताया कि लाभार्थी को इलाज के लिए काउंटर पर केवल हिम केयर कार्ड जमा करना होगा उन्होंने सहयोगात्मक प्रयास के बारे में अपनी गहन आशावादिता व्यक्त करते हुए कहा कि पीजीआई में हम अनुकरणीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के प्रति अपने समर्पण में दृढ़ हैं, जो रोगी की भलाई को सभी से ऊपर प्राथमिकता देती है। 
हिमकेयर के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से और कैशलेस उपचार पहल के कार्यान्वयन से हम पहुंचे और सामर्थ्य बढ़ाने के लिए तैयार हैं , अंततः: यह सुनिश्चित करेंगे कि वित्तीय बाधाओं के कारण किसी भी मरीज को उस देखभाल से वंचित न किया जाए, जिसके वे हकदार हैं। प्रशंसनीय पहल के बारे में विस्तार से बताते हुए उपनिदेशक पंकज राय ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने पहली जनवरी, 2019 से हिमकेयर नामक योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत मरीज को पांच लाख प्रति वर्ष तक इलाज के खर्चे की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow