सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में हो विवि के हॉस्टल , छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति से मिली एबीवीपी

विद्यार्थी परिषद समय समय पर छात्रों की समस्याओं को देखते हुए प्रशासन से मिलने का काम करती आई है ऐसे ही आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कुलपति से मिली और कुछ ममागे उनके समक्ष रखी

Oct 14, 2024 - 17:58
Oct 14, 2024 - 20:00
 0  54
सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में हो विवि के हॉस्टल , छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति से मिली एबीवीपी

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    14-10-2024

विद्यार्थी परिषद समय समय पर छात्रों की समस्याओं को देखते हुए प्रशासन से मिलने का काम करती आई है ऐसे ही आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कुलपति से मिली और कुछ ममागे उनके समक्ष रखी।

इकाई अध्यक्ष हनी शर्मा ने कहा की बहुत लंबे समय से विद्यार्थी परिषद हॉस्टल में कैमरा लगाने की मांग करती आ रही है इसी संदर्भ में विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता कुलपति से विश्वविद्यालय में मिलते है और ये माँग रखते है कि काफ़ी लंबे समय से जब विद्यार्थी परिषद् की माँग रखी जा रही है। 

लेकिन अभी तक यह माँग पूरी नहीं हो रही है तो विद्यार्थी परिषद् ने इसकी चिंता करते हुए कहा की  जल्द से जल्द छात्रावासो में कैमरा लगाना चाहिए | हम देखते है कि कुछ समय पहले कैमरा  ना होने की वज़हा से हॉस्टल में जो इतनी बड़ी घटना घटती है उसका सच सामने नहीं आ पाता है।

विश्वविद्यालय पहाड़ी क्षेत्र में होने के कारण सर्दियों के मोसम में बर्फ से ढका मिलता है एसी स्थिति में छात्र पुस्तकालय  में पढ़ाई करने के लिए नहीं बैठ पाता क्योंकि ठंड होने के कारण से पुस्तकालय में बैठना असंभव होता है इसलिए परिषद लंबे समय से पुस्तकालय में सेंट्रल हीटिंग सिस्टम लगाने की माँग कर रही है ।

हम देखते है कि विश्वविद्यालय में 6 से 7 हज़ार विद्यार्थी पढ़ने आता है लेकिन उनको आने जाने की सुविधा केवल 5 बसें उपलब्ध है जिस वज़ह से छात्रों को अनेकों समस्यों का सामना करना पढ़ता है जिसके लिये विद्यार्थी परिषद् ने यह माँग भी रखी कि छात्रों के लिए नयी बसों की सुविधा भी दी जाये ।  

इकाई अध्यक्ष हनी शर्मा ने कहा की अगर जल्द से जल्द विद्यार्थी परिषद् की ये सभी माँगे पूरी नहीं की गई विद्यार्थी परिषद जल्द ही विश्व विद्यालय प्रशासन के ख़िलाफ़ एक उग्र आंदोलन खड़ा करेगी जिसका ख़ामियाज़ा प्रशासन को स्वयं भुगतना पड़ेगा |

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow