लोकसभा चुनाव में हिमाचल की चारों सीटें कैसे हारी कांग्रेस , कारणों को जानने के लिए शिमला में शुरू हुआ मंथन

हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस की हार के कारणों को जानने के लिए शिमला में मंथन शुरू हो गया है। एआईसीसी द्वारा सांसद रजनी पाटिल और पूर्व सांसद पीएल पुनिया की दो सदस्यीय कमेटी हार की समीक्षा के लिए बनाई गई है जो आज और कल चारों लोकसभा सीट के मंत्री, विधायक, संगठन के लोगों से बैठकें कर हार के कारण ढूंढेगी और विस्तृत रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी जाएगी

Jul 15, 2024 - 19:28
Jul 15, 2024 - 19:57
 0  16
लोकसभा चुनाव में हिमाचल की चारों सीटें कैसे हारी कांग्रेस , कारणों को जानने के लिए शिमला में शुरू हुआ मंथन

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  15-07-2024
हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस की हार के कारणों को जानने के लिए शिमला में मंथन शुरू हो गया है। एआईसीसी द्वारा सांसद रजनी पाटिल और पूर्व सांसद पीएल पुनिया की दो सदस्यीय कमेटी हार की समीक्षा के लिए बनाई गई है जो आज और कल चारों लोकसभा सीट के मंत्री, विधायक, संगठन के लोगों से बैठकें कर हार के कारण ढूंढेगी और विस्तृत रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी जाएगी। बैठक में पहुंची कमेटी सदस्य रजनी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में हार को लेकर सरकार, पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की जाएगी। 
सभी से बैठक कर पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और उसके बाद पार्टी हाईकमान आगामी निर्णय लेगा। हिमाचल के बाद उत्तराखंड में भी हार की समीक्षा की जाएगी, वहीं बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार को लेकर दो दिन कमेटी मंथन करेगी और हार के कारणों की जानकारी हासिल की जाएगी। 
उपचुनाव के बाद सरकार अब पूरी तरह से स्थिर और सीएम सुक्खू से संगठन के लोगों को निगमों और बोर्ड में नियुक्तियां देने का आग्रह भी किया जाएगा। समीक्षा बैठक में पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जा रही है। चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस हारी है लेकिन कांग्रेस का वोट शेयर 14 फीसदी बढ़ा है। पार्टी हाईकमान ने हार के कारणों को लेकर कमेटी गठित की है जो सभी से बातचीत कर कारणों की जानकारी जुटा रही है। 
विधान सभा उप चुनाव में भविष्य की राजनीति को हिमाचल की जनता ने आईना  दिखा दिया। जनता के वोट से चुनी सरकार को नोट के दम से गिराने की कोशिश की गई लेकिन हिमाचल की जनता ने बता दिया कि हम घर भी बिठा देते हैं। भाजपा चुनाव में एजेंसियों का दुरुपयोग करती है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow