सरकार गिराने के षड्यंत्र पर बेनकाब हुईभाजपा, भाजपा के नेता कब मांगेंगे जनता से माफी :  अग्निहोत्री

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने सवाल करते हुए कहा है कि बीजेपी ने जिस प्रकार पिछले 6 महीने में अराजकता का माहौल कायम किया और टिकाऊ सरकार को अस्थिर किए जाने का नाकाम प्रयास किया

Jul 2, 2024 - 17:23
 0  45
सरकार गिराने के षड्यंत्र पर बेनकाब हुईभाजपा, भाजपा के नेता कब मांगेंगे जनता से माफी :  अग्निहोत्री

भाजपा के नेताओं द्वारा अपनाए हथकंडों से बीजेपी का अपना काडर ही हुआ नाराज

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना    02-07-2024

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने सवाल करते हुए कहा है कि बीजेपी ने जिस प्रकार पिछले 6 महीने में अराजकता का माहौल कायम किया और टिकाऊ सरकार को अस्थिर किए जाने का नाकाम प्रयास किया, उसके लिए बीजेपी की लीडरशिप हिमाचल की जनता से कब माफी मांगेगी। 

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं की केंद्र की मदद से जिस प्रकार कांग्रेस सरकार गिराने जाने को लेकर फाइव स्टार होटल, सीआरपीएफ और हेलीकॉप्टरों का षड्यंत्रकारी प्रचलन चलाया गया। 

वह अब जनता के सामने एक्सपोज हो चुका है। यही कारण है कि वर्तमान उपचुनाव में कांग्रेस तीनों सीटों पर बंपर जीत हासिल करने जा रही है। उपमुख्यमंत्री मुकेशअग्निहोत्री ने कहा कि सरकार गिराने को लेकर बीजेपी द्वारा जिस प्रकार हथकंडे बनाए गए उससे बीजेपी का अपना काडर ही नाराज हुआ है। भाजपा के नेता अपने काडर के लोगों को ही जवाब नहीं दे पा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि दयनीय स्थिति तो यह है कि भाजपा ने 6-7 लोगों को विधायक से पूर्व विधायक की सूची में ला खड़ा किया है। मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा पर सवाल रखते हुए कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि उन्होंने कांग्रेस के विधायकों और निर्दलीय विधायकों से क्या पैकेज डील की थी। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा अपने विधायकों की संख्या 25 से बढ़कर 34 किए जाने कोशिश की।

उन्होंने कहा कि हास्य पद पहलू यह भी है कि निर्दलीय विधायक अपनी विधायकी से इस्तीफा देकर दोबारा से विधायक बनने की बात कह रहे हैं। जबकि जनता उनसे पूछ रही है की विधायक चुने जाने के बावजूद उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया।जिसका ना तो उनके पास कोई जवाब है ना ही भाजपा के पास। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर बहुत जल्दबाजी करते रहे और शॉर्टकट से सत्ता हासिल किए जाने के षड्यंत्र बनाते रहे। 

सवाल यह है कि क्या अब बीजेपी के यही लोग जनता के सामने माफ़ी मांगेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार अपराध और आर्थिक तौर पर हिमाचल सरकार को कमजोर करार देकर यहां राष्ट्रपति शासन लगाए जाने का भ्रम पेश करती रही। लेकिन सच यह है कि आइसोलेशन में घटित अपराध पर सरकार नहीं गिराई जा सकती। 

आर्थिक तौर पर केंद्र सरकार हिमाचल सरकार को परेशान कर सकती है।  लेकिन इस मुद्दे पर भी सरकार गिराना मात्र एक सपना है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने रचनात्मक  विपक्ष की भूमिका तो नहीं निभाई लेकिन वर्तमान चुनाव में बीजेपी जितने मर्जी हथकंडे अपना ले और जितना चाहे जोर लगा कर कांग्रेस भारी मार्जिन से जीत रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow