हिमाचल पुलिस का जवान लापता उच्च अधिकारियों पर लगाए प्रताड़ना समेत कई आरोप

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के कालाअंब थाना में तैनात हैड कांस्टेबल जसबीर सैनी लापता है। मुख्य आरक्षी ने ऑन कैमरा पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगाने के दौरान इस्तीफा भी दिया

Jun 12, 2024 - 20:51
Jun 12, 2024 - 21:42
 0  417
हिमाचल पुलिस का जवान लापता उच्च अधिकारियों पर लगाए प्रताड़ना समेत कई आरोप

यंगवार्ता न्यूज़ -   कालाअंब  12-06-2024

हिमाचल प्रदेश पुलिस का एक जवान कल शाम से लापता हो गया है इसके बाद लापता पुलिस कर्मी के परिजनों ने अपने लाडले की तलाश आरंभ कर दी है।

जानकारी के मुताबिक हरियाणा की सीमा के साथ लगते कालाअंब थाने में तैनात हेड कांस्टेबल जसवीर सिंह कल देर शाम से लापता है। लापता होने से पूर्व जसवीर सिंह ने ऑन कैमरा न केवल पुलिस अधिकारियों पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं बल्कि इसके अलावा पुलिस के हेड कांस्टेबल ने पुलिस के आला अधिकारियों पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

जानकारी के मुताबिक कालाअंब थाने में तैनात जसवीर सिंह पिछले कुछ दिनों से एक केस की छानबीन कर रहा था । इस केस में जसवीर सिंह ने ऑन कैमरा बताया कि मामूली से कैस को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा इस केस को हत्या के प्रयास में तब्दील करने का दबाव बनाया जा रहा है।

जसवीर सिंह ने बताया कि एक मामूली कैस को हत्या के प्रयास की धारा 307 में कैसे तब्दील किया जा सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पुलिस के हेड कांस्टेबल ने बताया कि पुलिस अधिकारियों द्वारा उसे ना केवल मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है बल्कि उसके ऊपर बाहरी व्यक्तियों से भी दबाव डलवाया जा रहा है ।

बताते हैं कि कल शाम को पुलिस के हेड कांस्टेबल जसवीर सिंह ने कालाअंब थाने में अपना फोन और गाड़ी छोड़कर लापता हो गया है। देर शाम तक जब जसवीर सिंह अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को उसकी चिंता सताने लगी और उन्होंने जब थाने में संपर्क किया तो बताया कि जसवीर सिंह का फोन और गाड़ी यहीं पर है , लेकिन जसवीर यहां पर नहीं है जिसके चलते परिजनों ने उसकी तलाश आरंभ कर दी ।

मुख्य आरक्षी का भाई और नवादा के उप प्रधान समेत पूरा परिवार कालाअंब थाने में मौजूद है और वह जसवीर सिंह की तलाश कर रहा है। जसवीर सिंह ने वीडियो में बताया कि उस पर पुलिस अधिकारियों द्वारा कैस को बदलने के आरोप के दबाव डाला जा रहा है , जिसके चलते वह  भारी डिप्रेशन में है और वह अपना इस्तीफा दे रहा है।

इसी बीच जसवीर सिंह ने कहा कि उसे पुलिस अधीक्षक कार्यालय से फोन आया क्यों है आधे घंटे के भीतर कालाअंब से नाहन पहुंचे जब वह नाहन पहुंचे तो पुलिस अधीक्षक से मिलने के बाद जब वापस गए तो उन्होंने अपना मोबाइल फोन और गाड़ी कालाअंब थाने में छोड़कर अपने आप लापता हो गया है।

इस बीच पुलिस अधीक्षक द्वारा बुधवार देर शाम को प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई जिसमें बताया गया है कि जसवीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह निराधार है। पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि जसवीर सिंह पर केस में अनियमितताएं बरतने के आरोप की शिकायत मिली थी जिसके चलते उसे कार्यालय में बुलाया गया था जब उसके कैसेल की फाइल की छानबीन की गई तो उसमें भारी अनियमितताएं सामने आई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जसवीर सिंह पर किसी भी प्रकार का ना तो कोई दवाब डाला गया और ना ही उसे प्रताड़ित किया गया। उन्होंने कहा कि जसवीर सिंह द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं वह पूरी तरह वे बुनियाद और निराधार है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow