अपनी नाकामयाबी का ठीकरा भाजपा और केन्द्र पर फोड़ने की बजाये गारंटियां पूरी करें कांग्रेस : डा. बिंदल 

डॉ. राजीव बिन्दल, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के उस बयान को हास्यास्पद बताया है जिसमें उन्होनें कहा कि हमनें तीन गारंटियां पूरी कर दी है। उन्होनें कहा कि 2022 का चुनाव कोई पुराना चुनाव नहीं है। प्रदेश के हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है और उसमें माननीय मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं द्वारा दिए गए भाषण रिकॉर्ड है। अपने भाषण में कांग्रेस नेताओं ने बड़े जोर व बड़े जोश के साथ कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो पहली कैबिनेट में एक लाख नौकरियां दी जाएगी

Dec 1, 2023 - 19:11
Dec 1, 2023 - 19:13
 0  18
अपनी नाकामयाबी का ठीकरा भाजपा और केन्द्र पर फोड़ने की बजाये गारंटियां पूरी करें कांग्रेस : डा. बिंदल 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  01-12-2023
डॉ. राजीव बिन्दल, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के उस बयान को हास्यास्पद बताया है जिसमें उन्होनें कहा कि हमनें तीन गारंटियां पूरी कर दी है। उन्होनें कहा कि 2022 का चुनाव कोई पुराना चुनाव नहीं है। प्रदेश के हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है और उसमें माननीय मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं द्वारा दिए गए भाषण रिकॉर्ड है। अपने भाषण में कांग्रेस नेताओं ने बड़े जोर व बड़े जोश के साथ कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो पहली कैबिनेट में एक लाख नौकरियां दी जाएगी। 
प्रियंका वाड्रा ने कहा कि ने कहा कि 67 हजार पद खाली है और 33 हजार पद और सृजित किए जाएंगे और एक लाख नौकरियां देंगे। उनके शब्दों को मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री समेत सभी नेताओं ने दोहराया। डॉ. बिन्दल ने मीडिया के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेताओं से पूछा कि कहां है एक लाख नौकरियां ? और आप कहते हैं कि हमने गांरटी पूरी कर दी। आपने तो 10 हजार लोग जो छोटी-मोटी नौकरी कर रहे थे उनको भी नौकरी से निकाल कर बेरोजगार कर दिया। आपने नौकरी देने वाला संस्थान बंद कर दिया और कोई अन्य वैकल्पिक व्यवस्था भी खड़ी नहीं की। 
आपने हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक परिवार की प्रत्येक महिला को चाहे एक महिला हो , दो महिला हो, तीन महिला हो या चार महिला हो सबको पहली कैबिनेट से 1500 रुपये महीना देने की गारंटी दी और धरातल पर कुछ नहीं किया। जानकारी के अनुसार स्पिति की 2000 बहनों को 1500 रुपये देकर कह रहे हैं कि हमने गारंटी पूरी कर दी, कहां प्रदेश की 22.50 लाख बहनों को यह पैसा मिलना था और आप स्पिति की 2000 महिलाओं को 1500 देकर कह रहे हैं कि हमने गारंटी पूरी कर दी। डॉ. बिन्दल ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रदेश की जनता के सामने सत्य बोलना चाहिए। इतने बड़े गरिमामयी पद पर बैठक कर केवल और केवल जनता को बरगलाने का काम नहीं करना चाहिए और अपनी नाकामयाबी का ठीकरा हर बार भारतीय जनता पार्टी और केन्द्र सरकार पर फोड़ना उन्हें शोभा नहीं देता। 
गारंटियां कांग्रेस ने दी है तो उन्हें पूरा करने का दायित्व भी कांग्रेस पार्टी का है, कांग्रेस सरकार का है। जिन गारंटियों के आधार पर उन्होनें प्रदेश में सत्ता हथियाई है अब उनसे पूरी तरह से पीछे हटकर हिमाचल की जनता को धोखा दिया है और यह कहना कि हमने तीन गारंटियां पूरी कर दी और बाकि चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करेंगे प्रदेश की जनता के साथ अन्याय, जनता की भावनाओं का अपमान है और वादाखिलाफी है। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि प्रदेश कर्जे में हो गया इस पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश क्या आज कर्जे में हो गया ? विधानसभा में आप भी माननीय विधायक थे और 49 हजार करोड़ का कर्जा कांग्रेस पार्टी छोड़कर गई थी और 19 हजार करोड़ का कर्जा भाजपा ने लिया। उन्होनें कहा कि यह तो वही बात हो गई कि धूल चहरे पर थी और आईना साफ करता रहा। 49 हजार करोड़ का कर्जा कांग्रेस पार्टी ने लिया पर आज कर्जा लेकर मुकर रही है। 12 हजार करोड़ से अधिक कर्जा अभी तक आपने ले लिया और मुकर रहे हो।
अगर कर्जा लिया है तो उसको स्वीकार करो, कर्जा लेने के लिए कौन मना कर रहा है। जनता के काम करने है सरकार चलानी है तो कर्जा लिया,  यह आपका अधिकार है परन्तु हिमाचल की जनता अपने अधिकारों के प्रति पूरी तरह सजग है। वो बेरोजगार, वो बहनें, वो युवा जिनको अपने गारंटियां दी थी आज पूरी तरह चौकस है। डॉ. बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चाहे वो देश में हो, प्रदेश में हो हमेशा ही जातिगत राजनीति करने का काम किया है। देश को जातियों के आधार पर बांटा और उस आधार पर वोट लेने की रणनीति बनाई और लम्बे समय तक तुष्टीकरण की राजनीति की और आज भी इसी काम में जुटे हुए हैं। 
उन्होनें कहा कि आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले कल बड़े स्पष्ट शब्दों में कहा कि मेरे देश को विकसित राष्ट्र के रूप में बनना है तो देश की महिलाओं का, युवाओं का, किसानो का, गरीबों का विकास मुझे करना है। उन्होनें कहा कि मेरे लिए चार जातियां हैं जिनका मुझे विकास करके विकसित राष्ट्र का निर्माण करना है। माननीय प्रधानमंत्री जी का यह बयान विशिष्ट परिस्थितियों में दिया गया है जब इंडिया गठबंधन की पार्टियां देश को जाति के नाम पर बांटने में जुटी हुई हैं। राष्ट्र का विकास, देश का विकास न इनके ऐजेन्डे में था और न है। इन्होनें अपनी आगामी योजना के अनुसार देश को जाति के आधार पर बांटकर आगे बढ़ने की स्क्रिप्ट तैयार कर ली है और मोदी जी ने भी अपने स्क्रिप्ट स्पष्ट कर दी है कि हम महिला, युवा, किसान, गरीब का विकास करके विकसित राष्ट्र का निर्माण करेंगे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow