शारीरिक, मानसिक और व्यक्तित्व विकास के लिए खेल जरुरी , क्रिकेट टूर्नामेंट में बोले, हर्षवर्धन चौहान 

उद्योग एवं संसदीय मामले मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने अपने शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान ग्राम पंचायत कांडो च्योग के सेंगा में आयोजित किये जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि यूथ क्लब कांडो तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमाचल तथा उत्तराखंड के विभिन्न भागों से आए खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने का उपयुक्त मंच उपलब्ध हुआ

Jan 16, 2024 - 18:28
Jan 16, 2024 - 18:38
 0  23
शारीरिक, मानसिक और व्यक्तित्व विकास के लिए खेल जरुरी , क्रिकेट टूर्नामेंट में बोले, हर्षवर्धन चौहान 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  16-01-2024
उद्योग एवं संसदीय मामले मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने अपने शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान ग्राम पंचायत कांडो च्योग के सेंगा में आयोजित किये जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि यूथ क्लब कांडो तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमाचल तथा उत्तराखंड के विभिन्न भागों से आए खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने का उपयुक्त मंच उपलब्ध हुआ। उन्होंने कहा खेल जीवन के लिए नितांत महत्वपूर्ण है। खेलों से न केवल शारीरिक व मानसिक विकास होता है बल्कि व्यक्तित्व का भी विकास होता है। उन्होंने कहा प्रत्येक व्यक्ति के लिए खेल आवश्यक है और जीवन में कोई ना कोई खेल जरूर खेलना चाहिए। 
इससे युवा अपने आप को समाज में व्यापक कुरीतियों तथा अनेक प्रकार के व्यसनों से सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने कहा की सूबे के अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित कर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। हर्षवर्धन चौहान ने नौजवानों से अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि अनेकों नौजवान नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं और अपने जीवन तथा परिवार की बर्बादी का कारण बन रहे हैं। उन्होंने युवाओं को अपनी दिनचर्या व्यस्त बनाने को कहा ताकि वह जीवन में नई उपलब्धियां को हासिल कर सकें। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसका शुभारंभ 17 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू करेगे जबकि प्रत्येक जिले के चिन्हित स्थानों पर विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा उपाध्यक्ष, मन्त्री व विधायक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगें। 
उन्होंने सेंगा सड़क पर पुल के लिए 15 लाख , कांडो च्योग ग्राउंड के लिए 15 लाख , महिला मंडल के लिए दो लाख तथा पाँच दरिया व 50 कुर्सियां देने की घोषणा की। यूथ क्लब कांडो तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी ने इस टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टूर्नामेंट में हिमाचल प्रदेश तथा उत्तराखंड की 60 टीम भाग ले रही हैं। उन्होंने बताया कि विजेता को 61 हज़ार तथा उपविजेता को 31 हजार की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी। इस अवसर पर एएसपी बद्दी रमेश शर्मा, एसडीएम कफोटा राजेश वर्मा, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर, बीडीओ तिलोरधार भाग सिंह, प्रधान कांडो च्योग श्याम दत शर्मा, यूथ क्लब कांडो के प्रधान प्रवेश आनंद तथा नरेंद्र मेमोरियल कमेटी के प्रधान निटू चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कांग्रेस पदाधिकारी तथा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow