आगाज 26 को होगा माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का भव्य आगाज , सीएम करेंगे शुभारंभ : डीसी

ऊना जिले के अंग में पहली बार आयोजित किए जा रहे माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का 26 सितंबर को भव्य आगाज होगा। मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 26 सितंबर गुरुवार को महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। वे एसडीएम अंब के कार्यालय परिसर में माता श्री चिंतपूर्णी जी की पावन ज्योति का स्वागत करने के उपरांत सायं 4 बजे मेला मैदान अंब में महोत्सव का विधिवत आगाज करेंगे

Sep 25, 2024 - 20:01
 0  7
आगाज 26 को होगा माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का भव्य आगाज , सीएम करेंगे शुभारंभ : डीसी
 
यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना  25-09-2024
ऊना जिले के अंग में पहली बार आयोजित किए जा रहे माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का 26 सितंबर को भव्य आगाज होगा। मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 26 सितंबर गुरुवार को महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। वे एसडीएम अंब के कार्यालय परिसर में माता श्री चिंतपूर्णी जी की पावन ज्योति का स्वागत करने के उपरांत सायं 4 बजे मेला मैदान अंब में महोत्सव का विधिवत आगाज करेंगे। महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए विधायक सुदर्शन बबलू, उपायुक्त जतिन लाल और पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बुधवार को मेला मैदान अंब का दौरा कर वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को महोत्सव में आने वाले लोगों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक ने कहा कि माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव से संबंधित सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है। 
महोत्सव को सफल बनाने के लिए पूरे योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया गया है ताकि महोत्सव के दौरान लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि महोत्सव के पहले दिन लगभग 10 हज़ार से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। इसी के मद्देनजर लोगों के बैठने और पार्किंग की व्यवस्था को जांचा गया। उन्होंने कहा कि पहले कुल्लू और मंडी जिलों में बड़े स्तर के कार्यक्रमों देखने को मिलते थे। लेकिन इस दफा पहली बार विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी में हो रहे इस माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव को लेकर स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस दौरान उपायुक्त जतिन लाल ने अधिकारियों को भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं, स्वच्छता के साथ-साथ गाड़ियों की पार्किंग के लिए की गई व्यवस्थाओं को जांचा। उन्होंने कहा कि माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव में लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और उनका बेहतर मनोरंजन हो सके इसके लिए प्रशासन ने अपनी सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली है। 
इसके अलावा उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित होंगी। पुलिस अधीक्षक ने सुचारू यातायात तथा कानून व्यवस्था की दृष्टि से आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान अंब के एसडीएम सचिन शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे। उपायुक्त जतिन लाल ने ऊना जिला वासियों समेत सभी लोगों को माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव में पधारने का न्योता देते हुए बताया माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का शुभारंभ 26 सितम्बर को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू सायं 4 बजे करेंगे। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विशिष्ठ अतिथि व विधायक चिंतपूर्णी सुदर्शन बबलू विशेष अतिथि हांेगे। महोत्सव के दूसरे दिन 27 सितम्बर की सांस्कृतिक संध्या में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री रैंक) आर.एस. बाली मुख्य अतिथि होंगे, जबकि विशेष अतिथि के रूप में विधायक सुदर्शन बबलू उपस्थित रहेंगे। 
28 सितम्बर को महोत्सव के समापन समारोह में उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री मुख्य अतिथि होंगे और सुदर्शन बबलू विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव को सामाजिक सरोकारों से जोड़ते हुए विशेष थीम के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। तीनों सांस्कृतिक संध्याएं अलग-अलग सामाजिक मुद्दों को समर्पित होंगी। 26 सितम्बर की संध्या को सुख आश्रय दिवस के रूप में, 27 सितम्बर की संध्या को वृद्ध जन दिवस के रूप में, और 28 सितम्बर की संध्या को दिव्यांगजन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इन थीम्स का उद्देश्य समाज के विभिन्न वर्गों के प्रति जागरूकता और संवेदनशीलता बढ़ाना है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow