बिलासपुर से गठित सदस्यों की एक टीम ने स्वच्छता और सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूल परिसर का किया दौरा 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठीपुरा जिला बिलासपुर में एम्स, बिलासपुर से गठित सदस्यों की एक टीम ने व्यक्तिगत स्वच्छता और सफाई के बारे में संदेश फैलाने के साथ-साथ स्कूल परिसर की सफाई में सुधार के लिए कुछ कार्य करने के लिए स्कूल परिसर का दौरा किया

Sep 20, 2024 - 17:00
Sep 20, 2024 - 17:06
 0  5
बिलासपुर से गठित सदस्यों की एक टीम ने स्वच्छता और सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूल परिसर का किया दौरा 

यंगवार्ता न्यूज़ - बिलासपुर    20-09-2024

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठीपुरा जिला बिलासपुर में एम्स, बिलासपुर से गठित सदस्यों की एक टीम ने व्यक्तिगत स्वच्छता और सफाई के बारे में संदेश फैलाने के साथ-साथ स्कूल परिसर की सफाई में सुधार के लिए कुछ कार्य करने के लिए स्कूल परिसर का दौरा किया । स्कूल प्रधानाचार्या निर्मला ठाकुर ने एम्स के सभी चिकित्सकों का स्वागत किया। 

इस मौके पर डॉ. मीनल एम ठाकरे, अतिरिक्त प्रोफेसर, सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा विभाग ने बच्चों को स्वच्छता  के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हमें अपने घर,अपने स्कूल,अपने आसपास साफ-सफाई करने के साथ ही साथ अपने व्यक्तिगत सफाई पर भी ध्यान देना चाहिए। जैसे हमें प्रतिदिन सुबह उठकर नियमित शौच करने के बाद साबुन से हाथ धोना,ब्रश करना,स्नान करना,अपने बालों की सफाई करना, बालों को अच्छे से सजाकर,कपड़ों की भी प्रतिदिन सफाई करनी चाहिए।

गर्मी के दिनों के कारण,बहुत उमस हो रही है, जिसके कारण हम सभी के कपड़े बदबू करते हैं, जिससे बीमारियां फैलती हैं। थोड़ी भी लापरवाही से हम गंभीर रोग का शिकार हो सकते हैं। साथ ही प्रशिक्षु चिकित्सकों, स्कूल की एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाइड इकाई और ईको क्लब के छात्रों स्कूल परिसर की साफ सफाई की।

इस मौके पर डॉ. मीनल एम ठाकरे, अतिरिक्त प्रोफेसर, सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा विभाग,  बी एस चंदेल, परामर्शदाता बागवानी, एम्स, बिलासपुर, डॉ. तमन्ना, एमडी छात्रा, एमबीबीएस छात्र संयम, सविता, शिवानी, ओपू और कोमली, एनसीसी स्टाफ, सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा विभाग के कर्मचारी, बागवानी विभाग के कर्मचारी और स्कूल के सभी अध्यापक व प्राध्यापक उपस्थित रहे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow