नाहन के रुखड़ी में हेमकुंड साहिब जाने वाली संगतों के लिए विशेष लंगर का आयोजन

जिला सोलन के नालागढ़ से आने वाले आधा दर्जन गांव के लोग नेशनल हाईवे कालाअंब-पांवटा साहिब से होकर हेमकुंड साहिब को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रत्येक वर्ष नाहन के रुखड़ी में लंगर का विशेष आयोजन

Jun 10, 2024 - 11:17
 0  13
नाहन के रुखड़ी में हेमकुंड साहिब जाने वाली संगतों के लिए विशेष लंगर का आयोजन

नेशनल हाइवे से गुजरने वाले लोगों को दी जाती है सभी सुविधाएं

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    10-06-2024

जिला सोलन के नालागढ़ से आने वाले आधा दर्जन गांव के लोग नेशनल हाईवे कालाअंब-पांवटा साहिब से होकर हेमकुंड साहिब को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रत्येक वर्ष नाहन के रुखड़ी में लंगर का विशेष आयोजन करते हैं।

यात्रा के दौरान यहां से गुजरने वाले श्रद्धालुओं को रहने खाने पीने समेत स्वास्थ्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाती है। प्रत्येक वर्ष यहां आधा दर्जन गांवों के लोग संयुक्त रूप से इस सेवा कार्य को अंजाम देते हैं और यहां सभी धर्मों के स्थानीय लोग भी लंगर में सेवा करने व अपना सहयोग देने पहुंचते हैं। 

मीडिया से रूबरू हुए लंगर के मुख्य सेवादार अमरीक सिंह ने बताया कि वह 2011 से यहां लंगर समेत श्रद्धालुओं के लिए रहने खाने पीने औऱ स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कार्य करते आ रहे है। उन्होंने बताया कि गांव लही, गुल्लरवाला, गनुवना की संगतों द्वारा मिलकर यह कार्य किया जाता है। 

यहां से गुजरने वाले श्रद्धालुओं को तीनों समय लंगर, रहने के लिए कमरे व यदि किसी की तबियत बिगड़ती है तो उन्हें स्वास्थ्य सुविधा भी दी जाती है। उनका मकसद सिर्फ यहां से गुजरने वाले सभी श्रद्धालुओं की सेवा करना है। जिसमें उन्हें स्थानीय सभी धर्मों के। लोगों का भी भरपूर सहयोग मिलता है।
 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow