बिना किताबों के परीक्षा दे रहे छात्र , विश्वविद्यालय में समय पर नहीं पहुँचती आईसीडीईओएल की किताबे : एबीवीपी 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इकाई मंत्री अविनाश ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही छात्र हितों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करती आई है। इसी के तहत विद्यार्थी परिषद जो विद्यार्थी आईसीडीईओएल से अपनी पढाई कर रहे है उन छात्रों की आवाज बनकर प्रशासन तक आम छात्रों की मांगों को रखती है

Dec 17, 2023 - 17:31
Dec 17, 2023 - 17:35
 0  12
बिना किताबों के परीक्षा दे रहे छात्र , विश्वविद्यालय में समय पर नहीं पहुँचती आईसीडीईओएल की किताबे : एबीवीपी 
यंगवार्ता न्यूज़ -  शिमला  17-12-2023

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इकाई मंत्री अविनाश ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही छात्र हितों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करती आई है। इसी के तहत विद्यार्थी परिषद जो विद्यार्थी आईसीडीईओएल से अपनी पढाई कर रहे है उन छात्रों की आवाज बनकर प्रशासन तक आम छात्रों की मांगों को रखती है। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधि मंडल डायरेक्टर ऑफ शेड्यूल से मिलता है और वहां पर विद्यार्थियों की कुछ समस्याओं को उनके सामने रखता है। 
इसी के साथ विद्यार्थी परिषद ने आम छात्रों की मांग रखते हुए कहा की  आईसीडीईओएल  में पढ़ रहे छात्रों को अभी तक उनकी किताबें जो कि आईसीडीईओएल  उन्हें भिजवाता है वह अभी तक उन्हें क्यों नहीं मिली है , विद्यार्थी परिषद काफी लंबे समय से आईसीडीईओएल  निर्देशक के सामने इस समस्या को रखते आई है। हम देखते की जो छात्र किसी कारण अपनी पढ़ाई रेगुलर माध्यम से नही कर पाते उनके लिए  आईसीडीईओएल एक अच्छा विकल्प रहता है , मगर जब प्रशासन ऐसी गलतियां करेगा तो उन छात्रों के भविष्य का क्या होगा। 
वहीं आईसीडीईओएल के छात्रों को किताबें पहुँचाना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि हिमाचल के कुछ ऐसे क्षेत्र भी है जहाँ किताबों की दुकान नहीं है और कई जगह नेटवर्क ना होने के कारण छात्र अपने फोन से भी अपनी पढ़ाई नहीं कर सकते।  आईसीडीईओएल अपनी फीस में किताबों के भी पैसे लेता है , परंतु फिर भी किताबें छात्रों तक क्यों नहीं पहुंचती। जब इसका सवाल प्रशासन से पूछा जाता है तो प्रशासन अपनी गलती प्रिंटिंग या तो स्टाफ की कमी बताते हुए अपनी गलतियों से पल्ला झाड़ लेता है। 
विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने  आईसीडीईओएल के गिरते हुए स्तर को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा की यदि आने वाले समय में प्रशासन द्वारा छात्रों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान नहीं की गई तो परिषद प्रशासन के खिलाफ उग्र से उग्र आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेगी

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow