छात्राओं के साथ परीक्षा पर चर्चा सुनने अर्की स्कूल पहुंचे राज्यपाल बोले , प्रधानमंत्री की सीख को हमेशा रखे याद

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज सोलन ज़िले के अर्की उपमण्डल के तहत स्वर्गीय कैप्टन विजयंत थापर राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। राज्यपाल ने यहां विद्यार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से सुना। इस अवसर पर, राज्यपाल ने विद्यार्थियों से प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा और जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए दिए गए मार्गदर्शन को सदैव स्मरण रखने की अपील की।

Jan 29, 2024 - 16:58
Jan 29, 2024 - 17:03
 0  33
छात्राओं के साथ परीक्षा पर चर्चा सुनने अर्की स्कूल पहुंचे राज्यपाल बोले , प्रधानमंत्री की सीख को हमेशा रखे याद

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन  29-01-2024

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज सोलन ज़िले के अर्की उपमण्डल के तहत स्वर्गीय कैप्टन विजयंत थापर राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। राज्यपाल ने यहां विद्यार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से सुना। इस अवसर पर, राज्यपाल ने विद्यार्थियों से प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा और जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए दिए गए मार्गदर्शन को सदैव स्मरण रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह मार्गदर्शन उन्हें विपरीत परिस्थितियों में चुनौतियों का सामना करने की शक्ति देगा। 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए सूत्रों को वे आत्मसात करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहें। राज्यपाल ने कहा कि आत्मविश्वास और आत्मबल के माध्यम से ही जीवन में परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा की आत्मविश्वास जीवन में कठिन लक्ष्य को प्राप्त करने की कुंजी है और छात्रों को सदैव संयम और साहस के साथ कार्य करना चाहिए। 
उन्होंने छात्राओं से आग्रह किया कि वे तकनीक का उपयोग सोच समझकर करें और सोशल मीडिया को दैनिक जीवन में हावी न होने दें। उन्होंने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे अपने बच्चों के साथ हमेशा संवाद बनाए रखें। श्री शुक्ल ने कहा कि युवाओं के जीवन में सतत् परिश्रम और आत्मविश्वास ही उत्साह और उमंग का संचार करता है। उन्होंने कहा कि देश में कोविड के दौरान सही अनुसंधान ने पूरे विश्व को राह दिखाई है। 
उन्होंने आशा जताई कि आज के ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को उनके प्रश्नों के उत्तर मिल गए होंगे। सोलन के उपायुक्त मनमोहन शर्मा , पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह , उपमण्डलाधिकारी अर्की यादविंदर पाल, उप-निदेशक उच्च शिक्षा जगदीश नेगी, स्वर्गीय कैप्टन विजयंत थापर राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य बिमला वर्मा, शिक्षक तथा छात्र एवं छात्राएं इस अवसर पर उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow