टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपी वर्ल्ड कप ट्रॉफी , अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत 

टी-20 विश्वकप जीतने के बाद विशेष विमान ‘चैंपियंस वल्र्डकप 24 से गुरुवार की सुबह स्वदेश पहुंची भारतीय क्रिकेट का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रशसंकों की मौजूदगी में भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद टीम इंडिया करीब 11 बजे के करीब प्रधानमंत्री आवास पहुंची , जहां सभी खिलाडिय़ों प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप जीतने के लिए सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी

Jul 4, 2024 - 20:07
Jul 4, 2024 - 20:13
 0  19
टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपी वर्ल्ड कप ट्रॉफी , अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत 

न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली  04-07-2024
टी-20 विश्वकप जीतने के बाद विशेष विमान ‘चैंपियंस वल्र्डकप 24 से गुरुवार की सुबह स्वदेश पहुंची भारतीय क्रिकेट का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रशसंकों की मौजूदगी में भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद टीम इंडिया करीब 11 बजे के करीब प्रधानमंत्री आवास पहुंची , जहां सभी खिलाडिय़ों प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप जीतने के लिए सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी। इसका बाकायदा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें प्रधानमंत्री सभी खिलाडिय़ों से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं। 
वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सौंप रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया 17 साल बाद विश्व चैंपियन बनी है और इसकी खुशी प्रधानमंत्री के चेहरे पर भी साफ दिख रही थी। बता दें कि पिछले साल भारत वनडे विश्वकप जीतने से चूक गया था। उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचे थे, लेकिन टीम इंडिया के हाथ निराशा लगी थी। हार के बाद प्रधानमंत्री टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे और खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया था। साथ ही उन्हें दिल्ली आने का न्यौता भी दिया था। 
अब टीम इंडिया टी-20 विश्वकप जीतकर प्रधानमंत्री से दिल्ली मिलने पहुंची और वह भी ट्रॉफी के साथ। इससे पहले सोशल मीडिया मंच पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के अनुसार आज सुबह आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंची भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपने हाथों में ट्रॉफी लेकर बाहर आए। इसके बाद रोहित वहां बड़ी संख्या में मौजूद प्रशंसकों को ट्रॉफी की झलक दिखाकर खुशी का इजहार किया। इसके बाद क्रिकेट टीम आईटीसी मौर्या पहुंची तो वहां ढोल के साथ उनका स्वागत किया गया। 
इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी ढोल की थाप पर थिरकते नजर आए। बीसीसीआई की ओर से पोस्ट किए वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ यात्रा का लुफ्त उठाते हुए देखे गए। उल्लेखनीय है कि टी-20 विश्वकप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बेरिल चक्रवाती तूफान के कारण बारबाडोस में फंसी हुई थी। चक्रवात थमने के बाद विशेष विमान से आज टीम स्वदेश लौटी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow