सीटू कार्यालय नाहन में मिड डे मील वर्कर्स नाहन ब्लॉक का वार्षिक अधिवेशन संपन्न  

सीटू कार्यालय नाहन में मिड डे मील वर्कर्स नाहन ब्लॉक का वार्षिक अधिवेशन संपन्न हुआ। सीटू के बैनर तले आयोजित इस अधिवेशन में मिड डे मील वर्कर्स से जुड़ी कई मांगो और समस्याओं पर मंथन

Jun 9, 2024 - 19:59
 0  12
सीटू कार्यालय नाहन में मिड डे मील वर्कर्स नाहन ब्लॉक का वार्षिक अधिवेशन संपन्न  

मिड डे मील वर्कर्स से जुड़ी कई मांगों और समस्याओं पर हुआ मंथन

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    09-06-2024

सीटू कार्यालय नाहन में मिड डे मील वर्कर्स नाहन ब्लॉक का वार्षिक अधिवेशन संपन्न हुआ। सीटू के बैनर तले आयोजित इस अधिवेशन में मिड डे मील वर्कर्स से जुड़ी कई मांगो और समस्याओं पर मंथन किया गया।

मीडिया से बात करते हुए सीटू के जिला महासचिव आशीष कुमार ने बताया कि आज इस नाहन ब्लॉक के मिड डे मील वर्कर्स अधिवेशन में कई मुद्दों पर चर्चा व विचार विमर्श किया गया। जिसमें मुख्य रूप से न्यायालय के आदेशों के मुताबिक मिड डे मील वर्कर्स को 12 महीने का वेतन दिलाने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही। 

ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके। इसके अलावा चुनाव ड्यूटी के दौरान मिड डे मील वर्कर्स को ₹800 प्रतिदिन के हिसाब से अतिरिक्त वेतन देने के लिए भी प्रस्ताव पारित किया गया। 

उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान तैनात सभी कर्मचारियों को किसी न किसी रूप में कंपनसेट किया जाता है परंतु मिड डे मील वर्कर्स को किसी भी प्रकार का कोई भत्ता नहीं दिया जाता जोकि मिड डे मील वर्कर्स के साथ अन्याय है।

आशीष कुमार ने बताया कि मिड डे मील वर्कर्स पिछले लंबे समय से स्कूलों में काम कर रहे हैं जहां बच्चों की संख्या घटती और बढ़ती रहती है। ऐसे में किसी कारणवश जिन स्कूलों में बच्चों की संख्या निर्धारित संख्या से कम हो जाती है तो वहां मिड डे मील वर्कर को काम से हटा दिया जाता है जोकि न्याय संगत नहीं है।

बैठक के दौरान विचार विमर्श किया गया और सरकार से मांग की गई है कि ऐसे मिड डे मील वर्कर्स को किसी अन्य स्कूल या फिर किसी अन्य कार्य में लगाकर उसकी सेवाएं जारी रखी जाए।

अधिवेशन के बाद मिड डे मील वर्कर्स नाहन ब्लॉक की नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया जो आने वाले समय में संगठन की समस्याओं और मांगों को लेकर सरकार के समक्ष रखेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow