छात्रों ने जानी हेल्थ केयर की जानकारियां , माता पद्मावती स्कूल कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग ने बताई बारीकियां

जिला मुख्यालय नाहन स्थित माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ददाहू की छात्राओं ने शैक्षणिक भ्रमण किया। इस दौरान माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग के शिक्षकों ने छात्राओं को हेल्थ केयर से जुड़ी कई बारीकियां बताई

Jan 20, 2024 - 19:02
Jan 20, 2024 - 19:06
 0  5
छात्रों ने जानी हेल्थ केयर की जानकारियां , माता पद्मावती स्कूल कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग ने बताई बारीकियां
 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  20-01-2024
जिला मुख्यालय नाहन स्थित माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ददाहू की छात्राओं ने शैक्षणिक भ्रमण किया। इस दौरान माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग के शिक्षकों ने छात्राओं को हेल्थ केयर से जुड़ी कई बारीकियां बताई। माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल रिजी गीवर्गीस ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ददाहू की 69 छात्राओं को माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग में शैक्षिक शैक्षिक भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। 
उन्होंने कहा कि छात्राओं को हेल्थ केयर अध्यापिका रीना ठाकुर और माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग की अध्यापिका प्रियंका द्वारा विभिन्न विषयों की जानकारियां दी गई। उन्होंने कहा कि इस दौरान जहां छात्राओं ने माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग में प्रयोगशाला का भ्रमण किया। इस दौरान उन्हें एनाटॉमी , फिजियोलॉजी , फंडामेंटल , लैब कम्युनिटी और लाइब्रेरी के बारे में भी जानकारी दी गई। 
उन्होंने कहा कि माता पद्मावती कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग की अध्यापिका सैयद नौशाद ने छात्रों को नर्सिंग के प्रशासनिक व्यवस्था की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि माता पद्मावती कॉलेज आफ नर्सिंग में न केवल ददाहू स्कूल की छात्राओं ने भ्रमण किया , बल्कि समय-समय पर अन्य विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भी भ्रमण करते हैं। इस दौरान छात्राओं को नर्सिंग कॉलेज की अध्यापिका प्रियंका ठाकुर , किरण और नौशाद सैयद द्वारा विभिन्न क्षेत्रों की जानकारी दी गई। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow