स्वीप टीम अर्की ने युवाओं को मतदान के प्रति किया जागरूक

ज़िला सोलन में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) टीम द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अर्की के तहत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) अर्की में आयोजित चार दिवसीय ज़िला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन

Mar 30, 2024 - 17:36
 0  4
स्वीप टीम अर्की ने युवाओं को मतदान के प्रति किया जागरूक

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन   30-03-2024

ज़िला सोलन में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) टीम द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अर्की के तहत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) अर्की में आयोजित चार दिवसीय ज़िला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर युवा खिलाड़ियों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

स्वीप कार्यक्रम के अर्की के नोडल अधिकारी यशपाल शर्मा ने बताया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवाओं का मतदान में भाग लेना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मतदान केवल अधिकार नहीं बल्कि युवाओं का कर्तव्य भी है।

सहायक नोडल अधिकारी डॉ. हेमराज सूर्य ने इस अवसर पर कहा कि जिन छात्र-छात्राओं का मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है और वे प्रथम अप्रैल, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है, ऐसे युवा वोटर हेल्पलाइन पोर्टल के माध्यम से अपना पंजीकरण अवश्य कर लें। 

उन्होंने सभी पात्र युवा आईटीआई प्रशिक्षुओं से आग्रह किया कि लोकसभा चुनाव-2024 में अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। इस अवसर पर आईटीआई प्रधानाचार्य अजय ठाकुर और आईटीआई निर्वाचन साक्षरता क्लब (ईएलसी) प्रभारी शिशुपाल शर्मा उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow