आपदा प्रभावित राहत राशि वितरण में हुई भारी घांधली , विधानसभा में तथ्यों के साथ खोलूंगा पोल : जयराम ठाकुर

आपदा प्रभावितों को आबंटित की जा रही राहत राशि वितरण में घोर घांधली हुई है। कांग्रेस पार्टी से संबंधित जिन लोगों का आंशिक नुकसान हुआ है उन्हे पूरी राहत राशि एकमुश्त खाते में डाली गई जबकि दूसरे दलों के प्रभावितों को पूर्णतः नष्ट हुए मकानों के बाबजूद आंशिक नुकसान की रिपोर्ट बनाकर मात्र 20 से 25 हज़ार की राशि देकर चलता किया गया

Feb 13, 2024 - 18:59
Feb 13, 2024 - 19:19
 0  51
आपदा प्रभावित राहत राशि वितरण में हुई भारी घांधली , विधानसभा में तथ्यों के साथ खोलूंगा पोल : जयराम ठाकुर
यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी  13-02-2024
आपदा प्रभावितों को आबंटित की जा रही राहत राशि वितरण में घोर घांधली हुई है। कांग्रेस पार्टी से संबंधित जिन लोगों का आंशिक नुकसान हुआ है उन्हे पूरी राहत राशि एकमुश्त खाते में डाली गई जबकि दूसरे दलों के प्रभावितों को पूर्णतः नष्ट हुए मकानों के बाबजूद आंशिक नुकसान की रिपोर्ट बनाकर मात्र 20 से 25 हज़ार की राशि देकर चलता किया गया। आज ये परिवार खुद को ठगा सा महसूस कर अपने साथ हुए अन्याय का इंसाफ मांगने जिला प्रशासन के द्वार पहुंचने लगे हैं। मंडी और कुल्लू ज़िला में ऐसे सैंकड़ों मामले सामने आए हैं। 
जहां बरसात में पूरी तरह घर ध्वस्त होने बाबजूद ऐसे मकान मालिकों को आंशिक नुकसान की रिपोर्ट देकर कम मुआवजा दिया गया जबकि मुख्यमंत्री और इनके सभी मंत्री कहते फिर रहे हैं कि उन्होंने तो आपदा में ऐसा सराहनीय काम किया जो आज तक किसी ने नहीं किया। जबकि हकीकत ये है कि आपदा में भी कांग्रेस सरकार ने घोर धांधली कर अपने चहेतों के घर भरने का काम किया और पात्र प्रभावित अभी भी बिना छत के सर्दियां काट रहे हैं। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और हम इस मामले को विधानसभा में जोर शोर से उठाएंगे। मंडी के बल्ह में आयोजित एक कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा में पूरे तथ्यों के साथ सरकार की पोल खोलूंगा। 
आपदा में बेघर हुए परिवारों के साथ हुआ भेदभाव सहन  नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा किविधानसभा में विपक्ष पूरी तैयारी के साथ जनता के मुद्दों को उठाएगा। उपेक्षित वर्गों की आवाज उठाना ही विपक्ष का काम है। हम हर उस गलत निर्णय का विरोध कर रहे हैं जो सीधा जनता से जुड़ा हो। आज पूरा हिमाचल विकास के लिए तरस गया है। सब ओर त्राहि त्राहि मची हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ही अपनी सरकार की आलोचना कर रहे हैं। हम तो सिर्फ़ यही कह रहे हैं कि कांग्रेस संगठन और सरकार के अंदर कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। 
एक  साल से बेरोजगार सड़कों पर उतरकर रोज़गार की मांग कर रहे हैं। परीक्षा पास कर रिजल्ट के इंतजार में सैंकड़ों बच्चे सर्दियों में भी आंदोलन कर बाहर रात को भी ठिठुर रहे हैं। इंडस्ट्री सैक्टर का बहुत बुरा हाल है और उद्यमी कारोबार छोड़कर जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में बेहद बुरा हाल है। हिमकेयर का करीब 400 करोड़ देय हो गया है और लोगों को मिलने वाली मुफ्त सेवा बंद हो गई है। इसलिए दावे के साथ कह सकता हूं कि इस सरकार से हर वर्ग निराश है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow