कृत्रिम बुद्धिमत्ता आने वाले समय में पत्रकारिता में लायेगा क्रांतिकारी परिवर्तन : सहायक आयुक्त-उपायुक्त

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आज यहां जिला लोक सम्पर्क कार्यालय किन्नौर द्वारा उपायुक्त कार्यालय के सभागार रिकागं पिओ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया पर एक विचार-विमर्श सत्र का आयोजन किया गया जिसमें जिला के विभिन्न मीडिया संस्थानों से जुड़े पत्रकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सहायक आयुक्त-उपायुक्त संजीव कुमार भोट ने कहा कि बदलते समय के साथ तकनीक में बदलाव भी आवश्यक है

Nov 16, 2023 - 17:45
Nov 16, 2023 - 18:11
 0  10
कृत्रिम बुद्धिमत्ता आने वाले समय में पत्रकारिता में लायेगा क्रांतिकारी परिवर्तन : सहायक आयुक्त-उपायुक्त

यंगवार्ता न्यूज़ - रिकांगपिओ  16-11-2023

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आज यहां जिला लोक सम्पर्क कार्यालय किन्नौर द्वारा उपायुक्त कार्यालय के सभागार रिकागं पिओ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया पर एक विचार-विमर्श सत्र का आयोजन किया गया जिसमें जिला के विभिन्न मीडिया संस्थानों से जुड़े पत्रकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सहायक आयुक्त-उपायुक्त संजीव कुमार भोट ने कहा कि बदलते समय के साथ तकनीक में बदलाव भी आवश्यक है और बदलते समय के साथ इससे अपनाना भी आवश्यक है। कृत्रिम बुद्धिमता आगामी समय की मांग है जो पत्रकारिता को आगे बड़ाने में सहायक सिद्ध होगा। कृत्रिम बुद्धिमत्ता आने वाले समय में पत्रकारिता में क्रांतिकारी परिवर्तन लायेगा।

उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में मीडिया की भूमिका में भी बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि एक सशक्त राष्ट्र निर्माण व विकास में मीडिया की अहम भूमिका है तथा लोकतंत्र में मीडिया का प्रमुख स्थान है तथा इसे लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि मीडिया सरकार व प्रशासन के बीच सेतु के रूप में कार्य करता है तथा सरकार की विकासात्मक नीतियों व कार्यक्रमों को लोगों तक पहुँचाने में मीडिया की अहम भूमिका रहती है। वहीं इन योजनाओं से मिलने वाले लाभों व योजना की सफलता व कमियों के बारे में फीडबैक देने भी में मीडिया की अहम भूमिका है। 
जिला लोक सम्पर्क अधिकारी ममता नेगी ने मुख्य अतिथि को सम्मानित व सभी पत्रकारों का कार्यक्रम में पधारने पर स्वागत किया तथा इस अवसर पर आयोजित विचार-विमर्श सत्र का शुभारंभ किया। परिचर्चा सत्र में भाग लेते हुए उपस्थित सभी पत्रकारों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया के लाभ व हानियों के बारे में विस्तृत चर्चा की और अपने विचार साक्षा किए। इस अवसर पर विभिन्न मीडिया संस्थानों से जुड़े पत्रकार व अन्य उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow