विदेश में छिपे मुख्य आरोपी भारत लाने की कवायद शुरू , एसआईटी  जल्द दायर करेगी दूसरी चार्जशीट : अभिषेक दुलर

क्रिप्टो करेंसी मामले का मुख्य आरोपी सुभाष जो कि विदेश में छिपा है, उसे भारत लाने की कवायद शुरू हो चुकी है। वहीं इस मामले में एसआईटी की ओर से 3 लोगों के खिलाफ एक चार्जशीट कोर्ट में दायर की जा चुकी है, जबकि दूसरी चार्जशीट जल्द दायर करने की तैयारी चल रही है

Dec 7, 2023 - 18:25
Dec 7, 2023 - 18:32
 0  16
विदेश में छिपे मुख्य आरोपी भारत लाने की कवायद शुरू , एसआईटी  जल्द दायर करेगी दूसरी चार्जशीट : अभिषेक दुलर

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  07-12-2023
क्रिप्टो करेंसी मामले का मुख्य आरोपी सुभाष जो कि विदेश में छिपा है, उसे भारत लाने की कवायद शुरू हो चुकी है। वहीं इस मामले में एसआईटी की ओर से 3 लोगों के खिलाफ एक चार्जशीट कोर्ट में दायर की जा चुकी है, जबकि दूसरी चार्जशीट जल्द दायर करने की तैयारी चल रही है। एसआईटी प्रमुख का दावा है कि जल्द मुख्य आरोपी को वापिस लाने में कामयाबी मिलेगी। मुख्य आरोपी विदेश में कहां है, इसकी जानकारी हासिल करने उपरांत कोर्ट से वारंट  लेने का कार्य पूरा हो चुका है। 
इसी के साथ मुख्य आरोपी को विदेश से भारत लाने का प्रोसेस शुरू हो चुका है। जल्द ही प्रदेश पुलिस आरोपी को वापिस लाने में कामयाब होगी। गौरतलब है कि क्रिप्टो करेंसी मामले में  सितंबर माह के अंत में पहला केस रजिस्टर हुआ था और एसआईटी का गठन किया गया था और जांच शुरू हुई थी। इस मामले में अभी तक 19 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जो कि न्यायिक हिरासत में हैं। 
क्रिप्टो करंसी मामले में बैनिंग आफ अनरेगुलेटेड डिपोजिट स्कीम एक्ट लगाया गया है, एक्ट के तहत इस क्राइम में आरोपियों ने जो प्रॉपर्टी बनाई थी, उसको सीज और फ्रीज करने का प्रावधान है। जिसके तहत अब तक आरोपियों की चल व अचल संपत्ति को मिलाकर कुल 20 करोड़ की प्रॉपर्टी सीज व फ्रीज की गई है। 
एसआईटी प्रमुख एवं डीआईजी नार्थन रेंज अभिषेक दुलर ने कहा कि क्रिप्टोकरंसी मामले के मुख्य आरोपी को विदेश से वापिस लाने का प्रोसेस शुरू हो चुका है। कोर्ट से वारंट मिल चुका है, अब इस दिशा में आगामी प्रक्रिया शुरू की गई है। इस मामले में बैनिंग आफ अनरेगुलेटेड डिपोजिट स्कीम एक्ट के तहत आरोपियों की 20 करोड़ की चल-अचल प्रॉपर्टी सीज व फ्रीज की गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow