किन्नौर में बास्पा नदी का जलस्तर बढऩे से बास्पा सहित तटवर्तीय क्षेत्रों में अफरा-तफरी का माहौल 

किन्नौर जिला में रविवार रात बास्पा नदी का जलस्तर बढऩे से बास्पा सहित सतलुज नदी के तटवर्तीय क्षेत्रों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। सोमवार देर रात तक बस्पा सहित सतलुज नदी के तटवर्ती क्षेत्रों के नजदीक रह रहे लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से नदी के किनारे से दूर रहने की सूचना

Jul 2, 2024 - 13:28
 0  21
किन्नौर में बास्पा नदी का जलस्तर बढऩे से बास्पा सहित तटवर्तीय क्षेत्रों में अफरा-तफरी का माहौल 

यंगवार्ता न्यूज़ - किन्नौर    02-07-2024

किन्नौर जिला में रविवार रात बास्पा नदी का जलस्तर बढऩे से बास्पा सहित सतलुज नदी के तटवर्तीय क्षेत्रों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। सोमवार देर रात तक बस्पा सहित सतलुज नदी के तटवर्ती क्षेत्रों के नजदीक रह रहे लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से नदी के किनारे से दूर रहने की सूचना दी गई। 

बता दें कि रविवार शाम किन्नौर प्रशासन को आईटीबीपी चैक पोस्ट नागस्ती से सूचना मिली कि बास्पा नदी का जलस्तर बढऩे लगा है। ऐसे में एतियात के तौर पर लोगों को नदी के नजदीक न जाने तथा सचेत रहें के लिए जागरूक किया गया।

साथ ही तहसीलदार सांगला, एनटी टापरी सहित संबंधित पुलिस थानों को स्थिति पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए। रविवार देर शाम बास्पा नदी का जलस्तर शाम छह बजे के बाद बढऩा शुरू हो गया था, जो धीरे-धीरे रात नौ बजे तक 159 क्यूसिक तक पहुंच गया, जो कि सामान्य से 50 क्यूसिक अधिक दर्ज है।

उपायुक्त किन्नौर डा. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि जिला में किसी भी आपदा से निपटने के लिए सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, पुलिस व होमगार्ड की क्यूआरटी टीमें अपने उपकरणों सहित पूरी तरह तैयार है। साथ ही जिला मुख्यालय पर पहले से ही नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है, जो 24 घंटे क्रियाशील रहता है। कोई भी व्यक्ति आपदा के समय 1077 नंबर पर आपात संबंधी सूचना दे सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow