जहरीले तेल का प्रयोग होने के कारण ही एक ही परिवार के चार की मौत 

कास खंड धर्मशाला की घियाणा कलां पंचायत में एक ही परिवार के चार लोगों की हुई मौत मामले में रसोई घर में प्रयोग होने वाले खाद्य तेल में जहर के लक्षण पाए गए हैं। जिस-जिस सब्जी में इस तेल का प्रयोग हुआ है, वह भी विषैला बन गया

Sep 4, 2023 - 13:15
 0  248
जहरीले तेल का प्रयोग होने के कारण ही एक ही परिवार के चार की मौत 

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला     04-09-2023

विकास खंड धर्मशाला की घियाणा कलां पंचायत में एक ही परिवार के चार लोगों की हुई मौत मामले में रसोई घर में प्रयोग होने वाले खाद्य तेल में जहर के लक्षण पाए गए हैं। जिस-जिस सब्जी में इस तेल का प्रयोग हुआ है, वह भी विषैला बन गया। यह खुलासा फोरेंसिक लैब से आई प्रारंभिक रिपोर्ट में हुआ है। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के राज से धीरे-धीरे पर्दा उठने लगा है।

फोरेंसिक विभाग की ओर से पुलिस को सौंपी गई रिपोर्ट में खाद्य तेल में जहर के लक्षण मिले हैं। इस जहरीले तेल का प्रयोग होने के कारण ही एक ही परिवार के छह सदस्य बीमार हुए थे। इनमें से चार की मौत हो गई, जबकि दो अभी भी बीमार चल रहे हैं।

पुलिस इस जांच में जुट गई है कि तेल में किसी न जहर मिलाया या यह पहले से ही जहरीला था। गौर रहे कि घियाणा कलां पंचायत के एक परिवार की हालत खाना खाने के बाद 30 जुलाई को बिगड़ गई थी।

परिवार के सदस्य अस्पताल पहुंचे, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया, लेकिन 31 जुलाई को परिवार के सभी सदस्य फिर से बीमार हो गए और सभी को गंभीर हालत में टांडा पहुंचाया गया। जहां पर अशनील कुमार और उनकी पत्नी सुमना देवी को गंभीर हाल में लुधियाना रेफर किया गया।

इसी बीच रास्ते में चार अगस्त को अशनील की मौत हो गई, जबकि कुछ दिन उपचार के बाद हालत में सुधार न होने पर सुमना देवी को भी टांडा वापस भेज दिया, जिसने 15 अगस्त को दम तोड़ दिया। इसके बाद परिवार के तीसरे सदस्य मोहिंद्र सिंह ने भी 16 अगस्त को दम तोड़ दिया, जबकि 18 अगस्त को परिवार के चौथे सदस्य बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई थी।

फोरेंसिक लैब से आई प्रारंभिक रिपोर्ट में खाद्य तेल और उससे बने अन्य पदार्थों में जहर के नमूने पाए गए हैं। तेल में यह जहर कहां से और कैसे आया, अब इसकी जांच पड़ताल की जाएगी। वहीं मौत के असली कारणों का पता अंतिम रिपोर्ट के बाद ही आएगा।  

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow