पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग ईवीएम में लगा बीजेपी का टैग ? निर्वाचन आयोग ने दिया ये जवाब

लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग के बीच बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार को आरोप लगाया कि बांकुड़ा जिले में मतदान के दौरान बीजेपी टैग वाली ईवीएम का इस्तेमाल किया गया। टीएमसी ने दावा किया कि बांकुड़ा के रघुनाथपुर में एक मतदान केंद्र पर पांच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर 'बीजेपी टैग' लगा हुआ था। चुनाव आयोग ने टीएमसी के आरोप का जवाब दिया

May 25, 2024 - 19:25
 0  325
पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग ईवीएम में लगा बीजेपी का टैग ? निर्वाचन आयोग ने दिया ये जवाब

न्यूज़ एजेंसी - कोलकाता  25-05-2024

लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग के बीच बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार को आरोप लगाया कि बांकुड़ा जिले में मतदान के दौरान बीजेपी टैग वाली ईवीएम का इस्तेमाल किया गया। टीएमसी ने दावा किया कि बांकुड़ा के रघुनाथपुर में एक मतदान केंद्र पर पांच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर 'बीजेपी टैग' लगा हुआ था। चुनाव आयोग ने टीएमसी के आरोप का जवाब दिया।

 

चुनाव आयोग ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि ईवीएम की कमीशनिंग (चालू करने) के दौरान, जनरल एड्रेस टैग पर वहां मौजूद उम्मीदवारों और उनके एजेंटों द्वारा हस्ताक्षर किए जाते हैं, चूंकि उस दौरान कमीशनिंग हॉल में केवल बीजेपी उम्मीदवार के प्रतिनिधि ही मौजूद थे , इसलिए उस ईवीएम और वीवीपैट को चालू करने के दौरान उनके हस्ताक्षर लिए गए।

 

मतदान के दौरान पोलिंग स्टेशनों 56 , 58 , 60 , 61 और 62 में उपस्थित सभी एजेंटों के हस्ताक्षर लिए गए थे। कमीशनिंग ( ईवीएम चालू करने ) के दौरान चुनाव आयोग के सभी मानदंडों का पूरी तरह पालन किया गया था। इसकी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग और विधिवत वीडियोग्राफी भी की गई थी। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल ने एक्स पर बीजेपी टैग वाली ईवीएम की दो तस्वीरें शेयर की।

 

पोस्ट में लिखा कि सीएम ममता ने बार-बार इस बात पर जोर दिया कि कैसे बीजेपी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करके वोटों में हेराफेरी करने की कोशिश कर रही है। आज बांकुड़ा के रघुनाथपुर में पांच ईवीएम पर बीजेपी का टैग लगा हुआ मिला। पोस्ट में आगे कहा गया कि चुनाव आयोग को तुरंत इस पर गौर करना चाहिए और सुधारात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow