प्रदेश में एचआरटीसी की इलेक्ट्रिक बसों के लिए 327 करोड़ के बजट का प्रावधान 

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने  कहा कि निगम राज्य के लोगों को परिवहन सुविधाएं प्रदान करने में सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है

Jun 10, 2024 - 20:22
 0  8
प्रदेश में एचआरटीसी की इलेक्ट्रिक बसों के लिए 327 करोड़ के बजट का प्रावधान 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    10-06-2024

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने  कहा कि निगम राज्य के लोगों को परिवहन सुविधाएं प्रदान करने में सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने निगम के संचालन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। 

सुक्खू ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए निगम की ओर से 25 नई वोल्वों बसें तथा 50 टेंपो ट्रैवलर खरीदे जाएंगे। इसके अतिरिक्त निगम के बेडे़ में इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी, जिनकी खरीद के लिए प्रक्रिया जारी है। वर्तमान वित्त वर्ष में इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 327 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। 

प्रदेश में सीमित हवाई तथा रेल नेटवर्क के दृष्टिगत निगम की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को श्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने के लिए निगम के संचालन को सुदृढ़ करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निगम को 63 प्रतिमाह करोड़ रुपये प्रदान करेगी। 

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश में परिवहन सुविधा को सुदृढ़ करने के साथ ही पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में इलेक्ट्रिक बसों की विशेष भूमिका रहेगी। बैठक में प्रधान सचिव परिवहन आरडी नजीम, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर तथा मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा भी उपस्थित थे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow