अनुराग ठाकुर के घर रात्रिभोज में जुटे 600 से ज़्यादा हिमाचली युवा , दिखी पारंपरिक संस्कृति की दिखी झलक

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के सभी 12 जिलों से मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत कलशों में मिट्टी लेकर आए 650 सौ से ज्यादा युवाओं को अपने दिल्ली स्थित आवास पर रात्रि भोज हेतु आमंत्रित किया जहां पारंपरिक हिमाचली संस्कृति की झलक तो दिखी ही साथ ही युवाओं के लोकगीतों व नृत्य ने भी मन मोह लिया

Nov 1, 2023 - 19:35
Nov 1, 2023 - 19:37
 0  33
अनुराग ठाकुर के घर रात्रिभोज में जुटे 600 से ज़्यादा हिमाचली युवा , दिखी पारंपरिक संस्कृति की दिखी झलक

न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली  01-11-2023

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के सभी 12 जिलों से मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत कलशों में मिट्टी लेकर आए 650 सौ से ज्यादा युवाओं को अपने दिल्ली स्थित आवास पर रात्रि भोज हेतु आमंत्रित किया जहां पारंपरिक हिमाचली संस्कृति की झलक तो दिखी ही साथ ही युवाओं के लोकगीतों व नृत्य ने भी मन मोह लिया। कार्यक्रम में कार्यक्रम में शिमला से सांसद श्री सुरेश कश्यप की भी गरिमामयी उपस्थिति रही। 
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री ठाकुर ने बताया, "हिमाचल जैसे छोटे राज्य जिसकी आबादी मात्र 72 लाख है वहां से आजादी के अमृत महोत्सव के समापन समारोह यानी मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम में शामिल होने 650 लोगों का आना बताता है कि हिमाचली जन्म से ही देशभक्त होते हैं। ठाकुर ने आगे कहा कि यह सभी भाई बहन हिमाचल के सभी जिलों से वहां की मिट्टी नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बनने वाले अमृत उद्यान हेतु लाए थे। यह वही लोग हैं जिन्होंने हिमाचल में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को बेहद सफल बनाया। 
ऐसे में मेरा बड़ा मन था की इनसे विस्तारपूर्वक मिलूं और विचार साझा करूं। रात्रि भोज के दौरान केंद्रीय मंत्री सहित सभी युवा बेहद खुश दिखे और हिमाचली रीति रिवाज से एक दूसरे का आदर सम्मान भी किया। सभी ने एक साथ खाना खाया और उसके पश्चात हिमाचली सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी हिस्सा बनें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow