हिंदुस्तान में लोकसभा चुनाव का एलान होते ही लंदन की सड़कों पर तिरंगा लेकर उतरे लोग जानिए क्या है माजरा 

देश ही नहीं बल्कि कई देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है। भाजपा और पीएम मोदी के समर्थन में यूके यानी ब्रिटेन की राजधानी लंदन में कार रैली निकाली गई और लोगों ने कहा कि मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। ओवरसीज फ्रेंड्स आफ बीजेपी यूके की तरफ से आयोजित रैली में 200 से ज्यादा कारें शामिल थीं और कारों पर बीजेपी का झंडा लगा था

Mar 17, 2024 - 19:15
Mar 17, 2024 - 19:18
 0  93
हिंदुस्तान में लोकसभा चुनाव का एलान होते ही लंदन की सड़कों पर तिरंगा लेकर उतरे लोग जानिए क्या है माजरा 

न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली  17-03-2024
देश ही नहीं बल्कि कई देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है। भाजपा और पीएम मोदी के समर्थन में यूके यानी ब्रिटेन की राजधानी लंदन में कार रैली निकाली गई और लोगों ने कहा कि मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। ओवरसीज फ्रेंड्स आफ बीजेपी यूके की तरफ से आयोजित रैली में 200 से ज्यादा कारें शामिल थीं और कारों पर बीजेपी का झंडा लगा था। रैली नॉर्थोल्ट में कच्छ लेवा पाटीदार समाज परिसर से शुरू होकर वेम्बली स्थित स्वामीनारायण बीएपीएस मंदिर में समाप्त हुई। 
रैली में शामिल हैरो से सांसद और पद्मश्री विजेता बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि भारतीय चुनाव दुनिया में लोकतंत्र की सबसे बड़ी एक्सरसाइज है। उन्होंने कहा कि भारत में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से भारत और ब्रिटेन के बीच दोस्ती मजबूत हुई है। साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की नंबर-1 अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में एनडीए गठबंधन पूरे आत्मविश्वास और उत्साह के साथ लोकसभा चुनाव-2024 लड़ेगा। यह देश के लोगों की सेवा करने और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने का एक अवसर है। 
बता दें कि सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने शनिवार को इसके लिए तारीखों का ऐलान किया। देश की 543 लोकसभा सीटों के लिए कुल 7 चरणों में चुनाव होंगे और चार जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे। पहले चरण की शुरुआत 19 अप्रैल से होगी। इस दिन 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होगा। बॉब ब्लैकमैन ने कहा, हम अब भी यूके और भारत के बीच एक मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं। 
हमने रक्षा और सुरक्षा में सहयोग पर भारत के साथ एक मैत्री समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने हम एफटीए की ओर अग्रसर हैं और भारत में हो रहे विकास से प्रेरित हैं। यूके सुस्त है लेकिन यह भी अब आगे बढ़ रहा है। ब्लैकमैन ने कहा, हम चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी एक फिर से प्रधानमंत्री चुने जाएं। अमेरिका के जॉर्जिया से रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने पिछले सप्ताह पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की थी। 
उन्होंने कहा था कि अगर कोई नेता 70 फीसदी लोकप्रिय है तो वह मोदी हैं। मैककॉर्मिक ने दावा किया है कि आगामी आम चुनाव में फिर भारत में बीजेपी जीत दर्ज करेगी और मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा, पीएम मोदी भारत ही नहीं दुनियाभर में प्रवासी भारतीयों के बीच भी काफी पसंद किए जाते हैं जो भारत को देखने का दुनिया का नजरिया बदल देता है। भारत के रणनीतिक संबंध और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow