1563 छात्रों को नहीं मिलेंगे ग्रेस मार्क्स , सुप्रीम कोर्ट की दो टूक , 23 जून को दोबारा होगी नीट की परीक्षा 

नीट परीक्षा रिजल्ट विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि आपकी बात एनटीए ने मान ली है। एनटीए ग्रेस मार्क्स को हटा रहा हैं। साथ ही एनटीए ने छात्रों को विकल्प दिया है कि या तो वे री-नीट एग्जाम में शामिल हो सकते हैं या फिर बिना ग्रेस मार्क्स की मार्कशीट के साथ यूजी की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। एनटीए ने कहा कि नीट का री-एग्जाम 23 जून को होगा और रिजल्ट 30 जून को घोषित होगा

Jun 13, 2024 - 19:18
Jun 13, 2024 - 19:30
 0  87
1563 छात्रों को नहीं मिलेंगे ग्रेस मार्क्स , सुप्रीम कोर्ट की दो टूक , 23 जून को दोबारा होगी नीट की परीक्षा 

न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली  13-06-2024
नीट परीक्षा रिजल्ट विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि आपकी बात एनटीए ने मान ली है। एनटीए ग्रेस मार्क्स को हटा रहा हैं। साथ ही एनटीए ने छात्रों को विकल्प दिया है कि या तो वे री-नीट एग्जाम में शामिल हो सकते हैं या फिर बिना ग्रेस मार्क्स की मार्कशीट के साथ यूजी की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। एनटीए ने कहा कि नीट का री-एग्जाम 23 जून को होगा और रिजल्ट 30 जून को घोषित होगा। 
वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने नीट  काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। बता दें कि नीट परीक्षा परिणाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर हैं। इनमें से ग्रेस मार्क्स, री-एग्जाम और परीक्षा कैंसिल वाली तीन याचिकाओं पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दोहराया कि वह नीट यूजी 2024 की काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाएगा। काउंसलिंग जारी रहेगी और हम इसे रोकेंगे नहीं। अगर परीक्षा होती है तो सब कुछ पूरी तरह से होता है, इसलिए डरने की कोई बात नहीं है। 
बता दें कि नीट एग्जाम में इस साल सबसे ज्यादा 67 छात्रों ने एक साथ टॉप किया है। इन सभी छात्रों को 720 में से पूरे 720 नंबर मिले हैं। अब तक इतने ज्यादा छात्रों ने नीट में कभी टॉप नहीं किया है। साल 2021 में 3 छात्रों ने एक साथ टॉप किया था। नॉर्मली 2 या 3 छात्र ही एक साथ टॉप करते हैं। लेकिन इस बार स्थिति अलग है बड़ी संख्या में टॉपर हैं। हालांकि एनटीए की दलील है कि इस साल प्रश्न पत्र आसान था और ज्यादा अर्भयर्थियों ने एग्जाम दिया। इसी वजह से टॉप भी ज्यादा लोगों ने किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow