EVM खराब होने पर मतदान केंद्र मंदवाडा के पीठासीन अधिकारी व सेक्टर ऑफिसर निलंबित  

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र गगरेट के मतदान केंद्र मंदवाडा व कलोह में ईवीएम खराब होने की घटना में लापरवाही बरतने पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर व सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड

Jun 1, 2024 - 16:36
 0  90
EVM खराब होने पर मतदान केंद्र मंदवाडा के पीठासीन अधिकारी व सेक्टर ऑफिसर निलंबित  

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना    01-06-2024

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र गगरेट के मतदान केंद्र मंदवाडा व कलोह में ईवीएम खराब होने की घटना में लापरवाही बरतने पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर व सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है।

यहां विधानसभा व लोकसभा की ईवीएम में अदला-बदली हो गई। काफी देर तक जब मतदान सुचारू तरीके से शुरू नहीं हो पाया तो मतदाता भड़क उठे। आनन-फानन में मतदान प्रक्रिया शुरू करवा दी गई। विवाद बढ़ने पर पोलिंग बूथ का पीठासीन अधिकारी और सेक्टर ऑफिसर को कोताही के चलते तुरंत ड्यूटी से हटा दिया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त ऊना जतिन लाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए यह कदम उठाया है ताकि चुनावी प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही को रोका जा सके और निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चित हो सके।

वहीं निर्वाचन अधिकारी एसडीएम गगरेट सोमिल गौतम ने बताया कि लाइन में लगे प्रत्येक मतदाता को मतदान का अवसर दिया जाएगा। पीठासीन अधिकारी, सेक्टर ऑफिसर और ईवीएम को बदल दिया गया है। कुछ मत डल चुके थे, जिन्हे अलग कर लिया गया है नई मशीन से मतदान जारी है।  

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow